Home /News /bihar /

cm nitish kumar got angry on bihar assembly speaker vijay sinha lakhisarai issue raised again in bihar assembly bruk

Bihar Assembly: स्पीकर विजय सिन्हा पर भड़के सीएम नीतीश कुमार, कहा- इस तरह से नहीं चलेगा सदन

Bihar News: बिहार के लखीसराय जिले में वहां की स्थानीय पुलिस और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के बीच हुए विवाद को लेकर आज बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अध्यक्ष विजय सिन्हा के बीच में ही कहासुनी हो गयी. नीतीश कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि आप संविधान का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं. इस तरह से सदन नहीं चलेगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. सरस्वती पूजा के दौरान लखीसराय जिले में वहां की स्थानीय पुलिस और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के बीच हुए विवाद को लेकर आज बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा (CM Nitish Kumar and Speaker Vijay Sinha Conflict) के बीच कहासुनी हो गयी. नीतीश कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि आप संविधान का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं इस तरह से सदन नहीं चलेगा. दरअसल लखीसराय की घटना को लेकर बिहार विधानसभा में पिछले कई दिनों से गतिरोध जारी है. सोमवार को भी बीजेपी के विधायक संजय सरावगी ने लखीसराय में 9 लोगों की हत्या का मामला उठाया और पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया.

इस दौरान संजय सरावगी ने सरस्वती पूजा के दौरान विधानसभा अध्यक्ष से पुलिस द्वारा बदतमीजी का मामला भी उठाया जिसके बाद प्रभारी गृह मंत्री विजेंद्र यादव ने जवाब देते हुए कार्रवाई की बात कही.
मंत्री विजेंद्र यादव द्वारा जवाब दिया ही जा रहा था कि अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन के अंदर आए और उन्होंने इस पूरे मामले पर आपत्ति जताते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा से कहा कि आप सदन ऐसे नहीं चला सकते हैं. एक ही मामले को बार-बार क्यों उठाया जा रहा है.

सीएम नीतीश ने अपने कड़े अंदाज में दिया जवाब
सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि यदि कोई क्राइम हुआ है तो उसकी रिपोर्ट कोर्ट में दिया जाएगा ना कि उसे विधान सभा को दिया जाएगा. आप संविधान का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं इस तरह से सदन नहीं चलेगा. लखीसराय मामले में विशेषाधिकार समिति जो रिपोर्ट पेश करेगी हम उस पर जरूर विचार करेंगे और देखेंगे कि कौन सा पक्ष सही है. संविधान से चलता है सिस्टम. कृपया करके ज्यादा मत करिए. जिसको जिस चीज का अधिकार है उसको करने दीजिए. किसी तरह का भ्रम है तो बातचीत किया जाएगा. इस मामले को अकारण आगे बढ़ाने की कोई जरूरत नहीं है. आप संविधान देख लीजिए संविधान क्या कहता है. हमारी सरकार ने किसी को बचाती है और ना किसी को फंसाते हैं.

‘आपलोगों ने बनाया विधानसभा अध्यक्ष’ 
वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तल्ख तेवर को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि आसन को हतोत्साहित करने की बात ना हो. सरकार गंभीरता से इस पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है. आप लोगों ने ही मुझे विधानसभा अध्यक्ष बनाया है. पुलिस द्वारा लखीसराय की घटना पर खानापूर्ति की जा रही है. जहां तक संविधान की बात है तो मुख्यमंत्री जी आप हमसे ज्यादा जानते हैं कि मैं आपसे सीखता हूं. जिस मामले की बात हो रही है उसके लिए तीन बार सदन में हंगामा हो चुका है. मैं विधायकों का कस्टोडियन हूं. मैं जब भी क्षेत्र में जाता हूं तो लोग सवाल पूछते हैं कि थाना प्रभारी और डीएसपी की बात नहीं कह पा रहे हैं .

Tags: Bihar news today, Bihar politics, CM Nitish Kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर