पहली बारिश में डूबने लगा पटना तो सड़कों पर उतरे CM, इलाकों का ले रहे जायजा
Patna News in Hindi

पहली बारिश में डूबने लगा पटना तो सड़कों पर उतरे CM, इलाकों का ले रहे जायजा
पटना के एक संप हाउस का जायजा लेते सीएम नीतीश कुमार

सीएम दिन के 11 बजे पटना नगर निगम के सात अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. सीएम का यह दौरा पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स, योगीपुर संप हाउस और ड्रेनेज, पहाड़ी ड्रेनेज, बादशाही पइन, बस टर्मिनल बैरिया, और गांधी सेतु इलाके में हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 19, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
पटना. पटना में हुई मानसून की पहली बारिश (Heavy Rainfall In Patna) ने सरकार की नींद उड़ा दी है. शायद यही कारण है कि खुद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पटना में जलजमाव से निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने सड़क पर उतर गए हैं. सीएम (CM Nitish Kumar) दिन के 11 बजे से पटना नगर निगम के सात अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. सीएम का यह दौरा पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स, योगीपुर संप हाउस और ड्रेनेज, पहाड़ी ड्रेनेज, बादशाही पइन, बस टर्मिनल बैरिया, और गांधी सेतु इलाके में हो रहा है.

3 घंटे तक करेंगे निरीक्षण

सीएम 3 घंटे तक इन इलाकों का घूम-घूम कर जायजा लेंगे. दरअसल पिछले साल पटना में हुई जबरदस्त बारिश के कारण पूरा शहर डूब गया था जिसके बाद सरकार की काफी फजीहत हुई थी. इस परिस्थिति से निपटने के लिए सरकार ने विभिन्न समितियों का गठन किया है लेकिन इसके बावजूद गुरुवार की देर रात तक हुई बारिश से पटना के विभिन्न इलाके जलमग्न हो गए हैं.



साथ में हैं वरीय अधिकारी
बीती रात से हुई लगातार बारिश के बाद पटना के कई मोहल्लों में जल जमाव की स्थिति बन गई है. सीएम इस दौरान सभी जगहों पर जाएंगे और संप हाउस परिचालन, ड्रेनेज सिस्टम की सफाई का भी जायजा ले रहे हैं. उनके साथ नगर विकास विभाग के साथ-साथ बुडको के अधिकारी, पटना नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद हैं. सीएम का खुद सड़कों पर उतरना यह बता रहा है कि इस बार सरकार कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है.

जलमग्न हो गए हैं इलाके

पटना के कई इलाकों में रात भर हुई बारिश से झील की स्थिति बन गई पटना का राजेंद्र नगर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. यहां बहादुरपुर, रामपुर समेत कई मोहल्ले पूरी तरह से जलमग्न हो गए. दूसरी ओर पटना के ही राजबंशी नगर इलाके में भी कई घरों में पानी घुस गया है. यही हाल पुनाईचक समेत अन्य इलाकों का भी रहा है. पटना के पॉश इलाके में शुमार बेली रोड पर कई जगह पानी जमा हो गया है, तो वहीं इनकम टैक्स चौराहा के पास स्थित विद्युत भवन के कैंपस में भी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.

कई घरों में घुसा पानी
पटना के ही पाटलिपुत्र कॉलोनी, फुलवारीशरीफ और अनीसाबाद के कई मोहल्लों में भी जलजमाव की खबर है. कई घरों में बरसात का पानी इतना घुस गया है कि घर में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया है. पहली बारिश ने ही पटना में नाला उड़ाही की हकीकत को पूरी तरह से सामने लाकर खड़ा कर दिया है. साथ ही शहर के ड्रेनेज सिस्टम की भी पोल खोल दी है. जलजमाव के कारण लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading