सीएम नीतीश कुमार ने उद्घाटन करते हुए ISBT को 'पाटलिपुत्र बस अड्डा' नाम दिया

ISBT के उद्घाटन के मौके पर सीएम ने पौधरोपण भी किया.
ISBT के उद्घाटन के मौके पर सीएम ने पौधरोपण भी किया.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान नवनिर्मित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल को हर मामले में सर्वोत्तम बनाए जाने का भरोसा दिलाते हुए इस बस टर्मिनल का नाम 'पाटलिपुत्र बस अड्डा' किए जाने की भी घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 11:47 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की सुगबुगाहट के साथ ही बिहार को नए-नए सौगात मिलने शुरू हो गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने आज देर शाम पटना सिटी (Patna City) का दौरा कर नवनिर्मित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल (ISBT) का उद्घाटन (Inaugaration) किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने आरा, औरंगाबाद, नवादा और झाझा में बने बस अड्डों का भी वर्चुअल उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने इस दौरान अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल परिसर में पौधरोपण भी किया. मुख्यमंत्री ने आईएसबीटी के बेहतर और व्यवस्थित ढंग से संचालन और रखरखाव को लेकर वरीय अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए.

सर्वोत्तम होगा ISBT

मुख्यमंत्री ने इस दौरान नवनिर्मित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल को हर मामले में सर्वोत्तम बनाए जाने का भरोसा दिलाते हुए इस बस टर्मिनल का नाम 'पाटलिपुत्र बस अड्डा' किए जाने की भी घोषणा की. मुख्यमंत्री द्वारा इस अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के उद्घाटन के साथ ही फेज वन में बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. बसों का संचालन शुरू होते ही बिहार ही नहीं दूसरे राज्यों से भी सड़क परिवहन सेवा सुगम हो जाएगी. आईएसबीटी के बेहतर और व्यवस्थित ढंग से संचालन अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल सोसाइटी पटना करेगी. सोसायटी एक्ट के तहत इस सोसाइटी पर पूर्ण प्रशासनिक नियंत्रण राज्य सरकार का रहेगा, और इसका कार्यालय विकास भवन स्थित नगर विकास एवं आवास विभाग होगा. सोसाइटी निकाय आईएसबीटी के रखरखाव, बसों के परिचालन, वाणिज्यिक परिसर में दुकानों के आवंटन समेत अन्य काम देखेगी. सोसाइटी की शासी निकाय के अध्यक्ष प्रधान सचिव नगर विकास एवं आवास विभाग होंगे. वहीं प्रमंडलीय आयुक्त पटना और जिला पदाधिकारी इसके उपाध्यक्ष होंगे. सदस्य सचिव बुडको के प्रबंध निदेशक होंगे.



इसी बस अड्डे का उद्घाटन किया है सीएम नीतीश कुमार ने.
इसी बस अड्डे का उद्घाटन किया है सीएम नीतीश कुमार ने.

उद्घाटन समारोह के मौके पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव के अलावे राज्य सरकार के कई विभागों के आला अधिकारी मौजूद थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज