Home /News /bihar /

cm nitish kumar rcp singh and lalan singh meeting in cm house regarding rajya sabha elections speculation continues brvj

नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह और ललन सिंह की बंद कमरे में मुलाकात, मीडिया से नहीं की बात!

राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर आरसीपी सिंह, ललन सिंह और नीतीश कुमार की मुलाकात. (फाइल फोटो)

राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर आरसीपी सिंह, ललन सिंह और नीतीश कुमार की मुलाकात. (फाइल फोटो)

Rajya Sabha Elections in Bihar: राजद ने मीसा भारती और फैयाज अहमद की उम्मीदवारी तय कर दी है, मगर अभी तक जेडीयू ने ये फैसला नहीं लिया है कि राज्यसभा किसको भेजा जाए. दूसरी ओर सियासी चर्चा यही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी कारण आरसीपी सिंह से नाराज हैं. ऐसे में आरसीपी सिंह के नाम को लेकर अभी भी संशय बना हुआ हुआ है कि जदयू उन्हें राज्यसभा भेजेगा या नहीं?

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की सियासत में तब सरगर्मी तेज हो गई गुरुवार की शाम जब केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह अचानक ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने एक अने मार्ग स्थित सीएम हाउस पहुंच गए. लगभग एक घंटे तक मुलाकात चली और मुलाकात के बीच में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी पहुंच गए. सबसे खास बात यह रही कि बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार और ललन सिंह एक गाड़ी से और आरसीपी सिंह अकेले दूसरी गाड़ी से निकले. इस बीच मीडियाकर्मियों ने आरसीपी सिंह से मामले पर प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया मगर आरसीपी सिंह बिना कुछ बोले ही तेजी से निकल गए. बंद कमरे में हुई इस मुलाकात के बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या जदयू की ओर से आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजे जाने का रास्ता साफ हो गया है या फिर क्या उनका पत्ता कट गया है?

बता दें कि आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार की अचानक हुई इस मुलाकात के बाद सियासी सरगर्मी तेज है. नीतीश कुमार और आरसीपी सिंग की मीटिंग के बाद कई तरह के अर्थ निकाले जा रहे हैं. चर्चा यह है कि मुख्यमंत्री के साथ आरसीपी सिंह की मुलाकात में राज्यसभा की उम्मीदवारी के बारे में उन्हें दल के स्टैंड से अवगत करा दिया गया है. इधर, खबर है कि नीतीश कुमार से मिलने के पूर्व आरसीपी सिंह ने पार्टी के कुछ लोगों को कहा है कि अब दल को यह तय करना है कि पार्टी के लिए उन्होंने क्या काम किए हैं.

बता दें कि आरजेडी की ओर से राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद ऐसा माना जा रहा है कि जल्दी ही जदयू भी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर देगा. यहां यह भी बता दें कि कुछ दिन पहले ही ही जदयू के विधायकों व मंत्रियों की बैठक में प्रत्याशी का नाम चयन किए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत किया गया था. इसके बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी यही बात दोहराई थी कि प्रत्याशी का नाम पर नीतीश कुमार ही निर्णय लेंगे.

बता दें कि आगामी 10 जून को बिहार की राज्यसभा की 5 सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं. समीकरण के नजरिये से 2 सीट बीजेपी को, 1 सीट जदयू को और 2 सीट आरजेडी को मिलना तय माना जा रहा है. बता दें कि शरद यादव की सीट पहले से खाली है, वहीं आरसीपी सिंह का कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है. इसके अलावा आरजेडी की मीसा भारती का भी कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है. जबकि, बीजेपी के गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दुबे का भी कार्यकाल जुलाई में पूरा हो रहा है.

दरअसल, राजद ने मीसा भारती और फैयाज अहमद की उम्मीदवारी तय कर दी है, मगर अभी तक जेडीयू ने ये फैसला नहीं लिया है कि राज्यसभा किसको भेजा जाए. दूसरी ओर सियासी चर्चा यही है कि केंद्र में मंत्री बनने के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार; आरसीपी सिंह से नाराज हैं. ऐसे में आरसीपी सिंह के नाम को लेकर अभी भी संशय बना हुआ हुआ है कि जदयू उन्हें राज्यसभा भेजेगा या नहीं? बहरहाल, अब नीतीश कुमार पर ही निर्भर है कि आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजे जाने को लेकर वह क्या निर्णय लेते हैं.

Tags: Bihar News, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Rajya Sabha Elections, RCP Singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर