Home /News /bihar /

cm nitish kumar said its prashant kishore personal choice to join anywhere he likes i have different relationship with him nodmk8

प्रशांत किशोर के कांग्रेस में जाने पर CM नीतीश बोले- वो उनका व्यक्तिगत फैसला, हमारा उनसे दूसरा संबंध

इस साल फरवरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब दिल्ली दौरे पर थे तो उनसे यहां में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुलाकात की थी (फाइल फोटो)

इस साल फरवरी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब दिल्ली दौरे पर थे तो उनसे यहां में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुलाकात की थी (फाइल फोटो)

Bihar News: सोमवार को पटना में जनता दरबार कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब इस संबंध में पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने स्पष्ट कुछ भी कहने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर से हमारा संबंध पहले से है. वो पहले बीजेपी के साथ थे, बाद में हमारे साथ हैं. वो जहां भी जा रहे हैं, वो उनका व्यक्तिगत फैसला है. हम से उनका संबंध दूसरा है

अधिक पढ़ें ...

पटना. चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज है. सोमवार को पटना (Patna) में जनता दरबार कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से जब इस संबंध में पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने स्पष्ट कुछ भी कहने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर से हमारा संबंध पहले से है. वो पहले बीजेपी के साथ थे, बाद में हमारे साथ हैं. वो जहां भी जा रहे हैं, वो उनका व्यक्तिगत फैसला है. हम से उनका संबंध दूसरा है. यदि हमसे उनकी बातचीत होगी तो हम हालचाल पूछ लेंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बोचहां विधानसभा उपचुनाव परिणाम पर कहा कि अभी पूरे मामले पर क्या हुआ इसकी जानकारी हमें नहीं है. भारतीय जनता पार्टी से इस मामले पर बातचीत नहीं हुई है. जनता मालिक है, जनता जिसको वोट दे. उपचुनाव में हार कोई बड़ी बात नहीं है. शत्रुघ्न सिन्हा के संसदीय उपचुनाव में जीत पर उन्होंने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि बिहारी बाबू और बंगाली बाबू में क्या फर्क है. सभी लोगों को हिंदुस्तान में बाबू हो जाना चाहिए.

‘कोरोना संक्रमण को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह अलर्ट’

वहीं, कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह अलर्ट है, और लगातार जांच चल रही है. जो भी जरूरत होगी, जो भी कार्रवाई करनी होगी, वो की जाएगी. भीषण गर्मी को देखते हुए भी विभाग को अलर्ट पर रखा गया है. संक्रमण के चौथे लहर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की सूचना मिली है. हम मीडिया से भी अपील करते हैं कि लोगों को जागरूक करते रहें, जो संक्रमित हुए हैं वो अपना इलाज कराएं.

विशेष राज्य के दर्जे को लेकर सीएम ने कहा कि वो लगातार कई वर्षों से इसके लिए प्रयासरत हैं. जब भी जरूरत पड़ती है, हम बताते रहते हैं. लेकिन इसे अभी मुद्दा बनाने से कोई फायदा नहीं है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जब से काम करने का मौका मिला है दो समुदायों के लोगों के बीच जारी विवाद को खत्म किया है. पुरानी सरकार में यह बहुत होता था. राज्य में कोई किसी भी धर्म और मजहब को मानने वाला हो, आपस में प्रेम और भाईचारा बना कर रखनी चाहिए. जो विवाद करता है, यह मान लेना चाहिए कि उसे धर्म से कोई लेना-देना नहीं.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Prashant Kishore

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर