Home /News /bihar /

सासाराम: शराबबंदी पर सख्त CM नीतीश कुमार, बोले- जिनको पीनी है शराब, वो नहीं आएं बिहार

सासाराम: शराबबंदी पर सख्त CM नीतीश कुमार, बोले- जिनको पीनी है शराब, वो नहीं आएं बिहार

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी के विरुद्ध 22 दिसंबर से प्रदेश भर की यात्रा कर रहे हैं

समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी के विरुद्ध 22 दिसंबर से प्रदेश भर की यात्रा कर रहे हैं

Bihar News: समाज सुधार अभियान के तहत सोमवार को रोहतास जिले के सासाराम पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि जिन लोगों को शराब पीनी है, वो बिहार नहीं आएं. उन्होंने कहा कि जो लोग शराब पीकर अपने आप को काबिल समझते हैं, उन्हें मैं काबिल नहीं मानता हूं. शराब पीने से कोई काबिल नहीं हो जाता है

अधिक पढ़ें ...

सासाराम. शराबबंदी के खिलाफ मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का समाज सुधार अभियान (Samaj Sudhar Abhiyan) यात्रा जारी है. इस क्रम में सोमवार को मुख्यमंत्री रोहतास जिले के सासाराम (Sasaram) में थे. उन्होंने यहां जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि जिन लोगों को शराब पीनी (Liquor Ban) है, वो बिहार (Bihar) नहीं आएं. उन्होंने कहा कि जो लोग शराब पीकर अपने आप को काबिल समझते हैं, उन्हें मैं काबिल नहीं मानता हूं. शराब पीने से कोई काबिल नहीं हो जाता है.

सासाराम (Sasaram) के न्यू फजलगंज स्टेडियम में समाज सुधार अभियान के तहत सीएम नीतीश ने रोहतास, कैमूर, भोजपुर, बक्सर के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 24 नवंबर, 2005 को सत्ता संभालने के बाद से हम लगातार विकास का काम कर रहे हैं. जिस तरीके से बिहार में स्वास्थ्य और शिक्षा की दयनीय हालत थी, हमारी सरकार ने प्रयास कर उसे बेहतर मुकाम तक पहुंचाया है. समाज के निचले तबके के लोगों के लिए काम किया. लेकिन केवल विकास करना दायित्व नहीं है. समाज सुधार अगर नहीं हुआ तो केवल विकास का काम संपूर्णता नहीं ला पाएगा.

मुख्यमंत्री ने मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव के.के पाठक का जिक्र करते हुए कहा कि जब शराबबंदी को लेकर अभियान शुरू किया गया था तब के.के पाठक को जिम्मेदारी दी गई थी. अब एक बार फिर उनको मद्य निषेध विभाग में लाया गया है. शराबबंदी अभियान को उसी तर्ज पर आगे बढ़ाने की जरूरत है. नीतीश ने कहा कि समाज में गड़बड़ी करने वाले लोग होते ही हैं. लेकिन उनकी परवाह नहीं करनी है.

सीएम नीतीश ने शाहाबाद की खास तौर पर चर्चा करते हुए कहा कि यहां के चार जिलों की सीमा उत्तर प्रदेश से लगती है. इसलिए यह सभी जिले शराबबंदी के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने सभी अधिकारियों से लोगों को शराबबंदी के प्रति जागरूक करने को कहा. वहीं, जीविका दीदियों से मुख्यमंत्री ने कहा कि वो गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चलाएं. यदि इसमें अधिकारियों का सहयोग नहीं मिलता है तो हम तक इसकी जानकारी पहुंचाएं, उस अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, Liquor Ban, Sasaram news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर