होम /न्यूज /बिहार /नीतीश ने अफसरों को हड़काया, बोले- पीनेवालों के साथ बेचनेवालों को पकड़ना जरूरी, इन्हें मिलेंगे 1 लाख

नीतीश ने अफसरों को हड़काया, बोले- पीनेवालों के साथ बेचनेवालों को पकड़ना जरूरी, इन्हें मिलेंगे 1 लाख

नशामुक्ति दिवस पर पटना के ज्ञान भवन में सीएम नीतीश कुमार.

नशामुक्ति दिवस पर पटना के ज्ञान भवन में सीएम नीतीश कुमार.

Bihar News: नशा मुक्ति दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने एक तरफ उत्कृष्ट कार्य करनेवाले अधिकारियों को जहां पुरस्कृत क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

नशामुक्ति दिवस पर सीएम नीतीश कुमार ने सख्ती के दिए निर्देश.
पीनेवालों के साथ बेचनेवालों को पकड़ने के पुलिसकर्मियों को निर्देश.
शराब का काम छोड़ने वालों को बिहार सरकार एक लाख रुपये देगी.
शराब की बोतलों से बननेवाली चूड़ी फैक्ट्री का CM ने किया उद्घाटन.

पटना. नशामुक्ति दिवस के मौके पर शनिवार को पटना के ज्ञान भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सीएम नीतीश कुमार ने कई पदाधिकारियों को जहां पुरस्कृत किया, वहीं अधिकारियों को क्लास भी लिया. सीएम नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा शराब पीनेवाले ज्यादा पकड़े जाते हैं; मगर शराब बेचनेवालों को भी पकड़ना जरूरी है.

पुलिसकर्मियों पर सख्ती दिखाते हुए नीतीश ने कहा कि अंदर की खबर पुलिसवालों को नहीं पता हो ऐसी बात नहीं. थाने के पुलिस को सब पता होता है. शराबबंदी को सफल बनाने के लिए पुलिसकर्मियों को लगातार सख्ती से काम करना होगा. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने घोषणा करते हुए कहा कि जो भी शराब का काम छोड़कर दूसरे रोजगार में लगेगा उसे सरकार 1 लाख रुपये की मदद करेगी.

पटना एसएसपी को मंच पर बुलाकर दिया संदेश
शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में शराब की बिक्री पर सवाल खड़ा किया. सीएम नीतीश ने कहा कि पटना में सख्ती जरूरी है. राजधानी में सख्ती होने पर पूरे बिहार में संदेश जाता है. इस मौके पर नीतीश कुमार ने पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो को मंच पर बुलाकर कहा कि वचन लीजिये कि पटना में शराब की बिक्री पर सख्त कार्रवाई होगी. पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह को भी निर्देश देते हुए सख्ती बरतने की बात कही.

नीतीश ने इशारों में बीजेपी पर साधा निशाना
नीतीश कुमार ने शराबबंदी के बहाने बीजेपी पर हमला करते हुए सवाल खड़ा किया. नीतीश कुमार ने बापू की याद दिलाते हुए कहा कि बापू भी शराबबंदी की बात करते थे. आज जो लोग विरोध करते है उन्होंने गांधी की हत्या की. जो लोग आज बोलते हैं उन्हें गांधी से कोई मतलब नहीं क्योंकि उनलोगों ने ही गांधी की हत्या की. नीतीश ने कहा कि ऐसे लोगों की बातों का कोई मतलब नहीं है.

शराब की बोतल से चूड़ी निर्माण कारखाने का उदघाटन
सीएम नीतीश कुमार ने नशामुक्ति दिवस के मौके पर शराब की जब्त बोतलों से शीशे की चूड़ी बनाने के कारखाने का उद्घाटन किया. पटना के सब्बलपुर में शराब की जब्त बोतल से चूड़ी बनाने का निर्माण शुरू हुआ है, जिसमें 150 जीविका दीदियों को रोजगार दिया गया है. नीतीश कुमार ने बताया कि हर दिन 50 हजार चूड़ी निर्माण करने का लक्ष्य रखा गया है जिसे बाजार में बेचकर बेहतर आमदनी देने का काम शुरू किया गया है.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Liquor Ban, Prohibition

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें