Home /News /bihar /

CM नीतीश ने दिखाई सख्ती, कहा- शिलान्यास के बाद भी काम नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई

CM नीतीश ने दिखाई सख्ती, कहा- शिलान्यास के बाद भी काम नहीं हुआ तो होगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन के पटल पर कहा कि शिलान्यास के बाद काम नहीं हुआ तो इस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी  (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन के पटल पर कहा कि शिलान्यास के बाद काम नहीं हुआ तो इस पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी (फाइल फोटो)

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा कि किसी भी परियोजना की आधारशिला रखने से पहले यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं. वो अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे चुके हैं कि वो क्षेत्र की योजनाओं और आयोजित होने वाले किसी भी कार्यक्रम के बारे में संबंधित विधायकों, विधान पार्षदों, लोकसभा और राज्यसभा सांसदों सहित जनप्रतिनिधियों को सूचना उपलब्ध कराएं

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि यदि परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया तो अवश्य कार्रवाई की जाएगी. विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Assembly Winter Session) के तीसरे दिन बुधवार को झंझारपुर से बीजेपी के विधायक नीतीश मिश्रा (Nitish Mishra) की ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार की ओर से जवाब के दौरान हस्तक्षेप करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी परियोजना की आधारशिला रखने से पहले यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं. वो अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे चुके हैं कि वो क्षेत्र की योजनाओं और आयोजित होने वाले किसी भी कार्यक्रम के बारे में संबंधित विधायकों, विधान पार्षदों, लोकसभा और राज्यसभा सांसदों सहित जनप्रतिनिधियों को सूचना उपलब्ध कराएं.

    मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि यदि वो चाहें तो शिलापट पर जनप्रतिनिधियों का नाम अंकित कराएं. उन्होंने व्यवस्था के उल्लंघन पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इससे पहले,
    विधायक नीतीश मिश्रा ने ध्यानाकर्षण के माध्यम से सदन का ध्यान नौकरशाही की लापरवाही की ओर आकर्षित करने का प्रयास किया. उन्होंने आरोप लगाया कि विकास परियोजनाओं विशेषकर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के संबंध में जनप्रतिनिधियों के साथ कोई जानकारी साझा नहीं की गई थी. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि संबंधित क्षेत्रों में परियोजनाओं से संबंधित कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित तक नहीं किया जा रहा है.

    Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Winter Session

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर