नीतीश बोले- फ्लैश फ्लड से बिगड़े हालात लेकिन हम सजग और सतर्क हैं

सीएम ने कहा कि फिलहाल सूबे में ऐसी स्थिति है जहां हम सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है. हमलोग सजग हैं और सतर्क हैं.

News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 12:51 PM IST
नीतीश बोले- फ्लैश फ्लड से बिगड़े हालात लेकिन हम सजग और सतर्क हैं
सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में आई बाढ़ को लेकर विधानसभा में सरकार का पक्ष रखा (नीतीश की फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 16, 2019, 12:51 PM IST
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार पूरी तरह से बाढ़ पीड़ितों के साथ है और प्रभावित इलाकों में राहत-बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है. मंगलवार को बिहार विधानसभा में बाढ़ पर सरकार का पक्ष रखते हुए सीएम ने कहा कि इस आपदा से अबतक सूबे में 25 लोगों की मौत हुई है.उन्होंने कहा कि बाढ़ ऐसी प्राकृतिक आपदा है जिस पर किसी का नियंत्रण नहीं है.

12 जिलों में आई है आफत

नीतीश ने कहा कि मैं आज पुनः बाढ़ प्रभावित जिलों का सर्वेक्षण करूंगा. प्रदेश के 12 जिलों में बाढ़ की आफत है और अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है. 199 शिविरों में 1.16 लाख से अधिक लोग शरण लिए हैं जबिक 78 प्रखंडों के 555 पंचायत के 25.71 लाख लोग इस बाढ़ से प्रभावित हैं.

राहत में नहीं होगी कमी

सीएम ने कहा कि ऐसी प्राकृतिक आपदाओं और बाढ़ की समस्या पर जल्द से जल्द योजना बनाकर कार्रवाई होगी. मैं सभी लोगों को आश्वस्त करता हूं कि राहत में कोई कमी नहीं होगी. ये फ्लैश फ्लड है और बिहार में काफी दिनों के बाद समय से पहले इतनी वर्षा हुई है. ये प्रभाव नेपाल के कारण हुआ है. सीएम ने कहा कि समय से पहले बाढ़ आई है और इसके बाद सुखा भी हमारे लिए चुनौती बनेगा.

सबके साथ है हमारी संवेदना

हमारी संवेदना सबके साथ है. मैंने सदन में सरकार के कामों की जानकारी दी है. जो लोग भी बाढ़ वाल इलाकों में फंसे हैं उनको फसल बीमा समेत हर तरह की मदद दी जाएगी. मैंने संबधित जिलों के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर काम करने का निर्देश दिया है और वो पूरे घटनाक्रम पर पल-पल नजर बनाए हैं.
Loading...

सभी के साथ की जरूरत

सीएम ने कहा कि फिलहाल सूबे में ऐसी स्थिति है जहां हम सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है. हमलोग सजग हैं और सतर्क हैं. मालूम हो कि बिहार में आई बाढ़ का सीएम ने दो दिन हवाई सर्वे किया है साथ ही अपने अधिकारियों को राहत काम में तेजी लाने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें- बिहार में बाढ़ प्रभावित चूहा खाकर भूख मिटाने को हैं मजबूर

ये भी पढ़ें- राबड़ी बोलीं- जब सरकार कुछ नहीं देगी तो लोग चूहा ही खाएंगे न
First published: July 16, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...