Home /News /bihar /

सीएम नीतीश बोले- राज्य में SC-ST के कल्याण के लिए लगातार काम करने की जरूरत

सीएम नीतीश बोले- राज्य में SC-ST के कल्याण के लिए लगातार काम करने की जरूरत

एक अणे मार्ग में समीक्षा बैठक करते सीएम नीतीश कुमार

एक अणे मार्ग में समीक्षा बैठक करते सीएम नीतीश कुमार

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद अनुसूचित जाति-जनजाति के विकास के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं. इसका बड़ा फायदा इस समाज को हुआ है. लेकिन अभी लगातार काम करने की जरूरत है.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण विभाग की योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक एक अणे मार्ग में आयोजित हुई, जिसमें मंत्री संतोष सुमन के अलावा विभाग के सचिव देवेश सेहरा सहित कई और अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान सचिव ने मुख्यमंत्री को विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. इनमें आवासीय विद्यालय, छात्रावास योजना, छात्रवृति और मेघावृति योजना, थरुहट क्षेत्र विकास योजना शामिल हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद अनुसूचित जाति-जनजाति के विकास के लिए कई योजनाएं चलाई गई हैं. इसका बड़ा फायदा इस समाज को हुआ है. लेकिन अभी लगातार काम करने की जरूरत है. ताकि इनका विकास और तेज गति से हो सके.

मुख्यमंत्री ने  बैठक के बाद कई जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिए. सीएम ने SC-ST के कल्याण के लिए चलाए जा रहे योजनाओं की स्थिति का आकलन कर चीजों को और बेहतर करने को कहा, ताकि इनका विकास हो सके. खाद्यान्न आपूर्ति योजना के तहत छात्र -छात्राओं को प्रति माह 15 किलो खाद्यान्न की आपूर्ति, SC की पचास हजार से ज्यादा आबादी वाले प्रखंड में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति मॉडल आवासीय विद्यालय की स्थापना के लिए भूमि की उपलब्धतता और विद्यालय के मॉडल सहित अन्य जरूरी चीजों का आकलन का निर्देश दिये गये. पुराने जर्जर छात्रावास को नए भवन बदलाव किया जाए और उसके निर्माणकार्य में तेजी लाया जाए.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, SC ST Category

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर