Home /News /bihar /

Bihar: CM नीतीश के प्रधान सचिव चंचल कुमार सेंट्रल डेपुटेशन पर गए, इस विभाग के बनाए गए MD

Bihar: CM नीतीश के प्रधान सचिव चंचल कुमार सेंट्रल डेपुटेशन पर गए, इस विभाग के बनाए गए MD

सीनियर IAS अधिकारी चंचल कुमार पिछले 22 वर्ष से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जुड़े रहे हैं (फाइल फोटो)

सीनियर IAS अधिकारी चंचल कुमार पिछले 22 वर्ष से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जुड़े रहे हैं (फाइल फोटो)

Bihar News: 1992 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी चंचल कुमार का केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में रैंक अतिरिक्त सचिव के स्तर का होगा. वो अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में काम करेंगे

अधिक पढ़ें ...

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव चंचल कुमार को बिहार सरकार (Bihar Government) ने केंद्रीय प्रतिनियुक्ति (Central Deputation) के लिए विरमित कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने चंचल कुमार को विरमित किए जाने से संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है. 1992 बैच के आईएएस अधिकारी चंचल कुमार (IAS Officer Chanchal Kumar) का केंद्रीय प्रतिनियुक्ति में रैंक अतिरिक्त सचिव के स्तर का होगा. चंचल कुमार अब केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में काम करेंगे.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ पिछले लगभग 22 साल से रहने वाले ताकतवर आईएएस अधिकारी चंचल कुमार की पहचान तेज-तर्रार अफसर के रूप में होती है. केंद्र सरकार द्वारा उन्हें कुछ  दिन पहले ही राष्ट्रीय राजमार्ग में प्रबंध निदेशक (एमडी) के पद पर नियुक्त किया गया है. बिहार कैडर के आईएएस पदाधिकारी चंचल कुमार ने विभिन्न विभागों में प्रधान के तौर पर काम करते हुए विभाग-विभाग के लिए कई उपलब्धियां हासिल की है.

चंचल कुमार ने आईआईटी कानपुर से एम.टेक तक की पढ़ाई की है. नीतीश कुमार के वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से चंचल कुमार उनके साथ रहे हैं. बिहार में अक्सर दो-तीन विभागों की जिम्मेवारी चंचल कुमार संभालते रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार के द्वारा कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं उसमें सलाहकार के तौर पर चंचल कुमार की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, IAS Officer, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर