• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 'मेडल का रंग मेहनत से बनता है, यहां तो खून-पसीना, मेहनत सब थी', हॉकी टीम की जीत पर CM नीतीश ने दी बधाई

'मेडल का रंग मेहनत से बनता है, यहां तो खून-पसीना, मेहनत सब थी', हॉकी टीम की जीत पर CM नीतीश ने दी बधाई

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर बधाइयों का तांता.

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर बधाइयों का तांता.

Indian Hockey Team News: सीएम नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में लिखा, “टोक्यो ओलंपिक की हॉकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. इस जीत पर हर भारतीय गौरवान्वित है.”

  • Share this:

    पटना. भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) ने 41 साल बाद एक बार फिर इतिहास रचते हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम ने जर्मनी के खिलाफ मुकाबले में 1-3 से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और 5-4 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस जीत पर हॉकी इंडिया ने ट्वीट किया, “मेडल का रंग मेहनत से बनता है, और यहां तो खून, पसीना, मेहनत सब थी.” टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत पर देश प्रसिद्ध हस्तियों ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं. इसी क्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) जीतन राम मांझी (Jitan ram Manjhi), स्पीकर विजय सिन्हा (Speaker Vijay Sinha) समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं.

    सीएम नीतीश ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के हॉकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर ट्वीट कर अपनी भावना का इजहार किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा “टोक्यो ओलंपिक के हॉकी प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने पर भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. इस जीत पर हर भारतीय गौरवान्वित है. मेरी कामना है कि टीम प्रगति के शीर्ष पर पहुंचे और भारत का नाम रौशन करते रहे.”

    अभिभूत हूं, आंखों में खुशी के आंसू हैःमांझी
    विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने भी भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी. मांझी ने अपने बधाई संदेश में लिखा, आज के 41 साल पहले हॉकी में मेडल मिला था, सोचता था इस जीवन में ओलंपिक हॉकी मेडल पर राष्ट्रगान सुनने का मौका मिलेगा भी? आज अभिभूत हूं, आंखों में खुशी के आंसू हैं. धन्यवाद टीम इंडिया. जीत की बधाई.

    प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत!
    बता दें कि हॉकी टीम की जीत पर पीएम मोदी (PM Modi) ने अलग अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा, प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत! टोक्यो में हॉकी टीम की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है. ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है. हॉकी टीम को फिर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज