होम /न्यूज /बिहार /बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर CM नीतीश सख्त, सायबर सेल को किया अलर्ट

बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर CM नीतीश सख्त, सायबर सेल को किया अलर्ट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर समीक्षा बैठक की. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था की स्थिति पर समीक्षा बैठक की. (फाइल फोटो)

Bihar News: हाल के दिनो में जो आपराधिक घटनाएं हुईं हैं उसके बाद भाजपा के नेता नीतीश सरकार पर बेहद हमलावर हैं. बेगूसराय ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए.
सायबर सेल को हर घड़ी अलर्ट पर रहने और थानों में फोन लाइन दुरुस्त रखने का निर्देश दिया.
आपत्तिजनक टिप्पणियों व पोस्ट से साम्प्रदायिक तनाव और विवाद पैदा करनेवालों पर सख्ती.

पटना. बिहार में हाल के दिनों में हुए आपराधिक घटनाओं, बिहटा में बालू माफियाओं के बीच वर्चस्व की लड़ाई और दुर्गा पूजा को देखते हुए बिहार के मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक बुलाई. इसमें पुलिस के आला अधिकारियों को निर्देश देते हुए हर हाल में प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए. आगामी पर्व त्योहार को देखते हुए पुलिस को पूरी तरह से सतर्क रहने की सख्त हिदायत देते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि कोई गड़बड़ी करे तो पूरी सख्ती से निपटे. अफवाह, द्वेष और नफरत फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस पूरी नजर रखे और उन पर तुरंत कार्रवाई करे.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक टिप्पणियों एवं पोस्ट से साम्प्रदायिक तनाव और विवाद खड़ा करने वालों पर पूरी नजर रखी जाए. इसके लिए सायबर क्राइम सेल से सतत निगरानी करते रहे और घटना की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करे. इसके साथ ही सीएम नीतीश ने यह सुनिश्चित रखने को कहा कि सभी थानों में लैंड लाइन फोन फंक्शनल रहे और इसके लिए मुख्यालय स्तर से निगरानी हो.

समीक्षा बैठक में बिहार के DGP,एसके सिंघल, चीफ सेक्रेटरी सहित पुलिस और गृह विभाग के आलाधिकारी मौजूद थे. बैठक लगभग दो घंटे तक चली जिसमें DGP ने सीएम नीतीश को बिहार में लॉ एंड ऑर्डर के वर्तमान हालात की जानकारी दी. साथ ही बीते कुछ दिनो में बिहार में हुई आपराधिक घटनाओं को लेकर भी पुलिस की कार्रवाई के बारे में भी मुख्यमंत्री को विस्तार से बताया. इसके अलावा आने वाले समय में पूजा और त्योहारों के बीच पुलिस की तैयारियों की जानकारी भी दी.

बता दें कि हाल के दिनो में जो आपराधिक घटनाएं हुईं हैं उसके बाद भाजपा के नेता नीतीश सरकार पर बेहद हमलावर हैं और सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच बिहार में हुए इंवेस्टर्स मीट में देश के जाने माने उद्योगपतियों ने बिहार में निवेश करने की इच्छा भी जताई, लेकिन बिहटा में बालू माफियाओं के वर्चस्व की लड़ाई में हुई गोलीबारी की वजह से भाजपा को नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोलने का मौका मिल गया.इसके बाद नीतीश कुमार लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बेहद सख्त हो गए हैं.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें