Home /News /bihar /

cm nitish kumar suddenly active inspected sump house so that monsoon does not spoil patna nodaa

नीतीश हो गए अचानक एक्टिव, लिया सम्प हाउस का जायजा ताकि मॉनसून न बिगाड़े पटना की सूरत

संप हाउस की ओर बढ़ते सीएम नीतीश कुमार.

संप हाउस की ओर बढ़ते सीएम नीतीश कुमार.

Rain in Bihar: नीतीश कुमार ने न्यूज18 से कहा कि 2019 में जो हाल हुआ था, वैसा हाल दुबारा न हो, इसी को देखने के लिए हम निकले थे. लेकिन जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि क्या आप तैयारियों से संतुष्ट दिखे, तो नीतीश कुमार ने कहा कि संतुष्ट की बात नहीं है, काम कर रहे हैं, हमने कुछ निर्देश भी दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. 2019 में पटना में हुई लगातार बारिश की वजह से जो हाल पटनावासियों का हुआ था, उस मंजर को आज भी पटना के लोग भूले नहीं हैं. भूले तो पटना के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नहीं हैं जब पटना के नाले जाम हो गए थे, सम्प हाउस ने काम करना बंद कर दिया था और हर तरफ पानी ही पानी नजर आता था. ऐसी परिस्थितियां दुबारा न हों, इसे देखते हुए अगले महीने संभावित मॉनसून के आगमन से पहले नीतीश कुमार अधिकारियों को बिना बताए अचानक पटना में बने सम्प हाउस और बड़े नाले का जायजा लेने निकल पड़े.

नीतीश कुमार जानना चाह रहे थे कि पटना में बने जो बड़े नाले हैं, उनकी साफ सफाई का क्या हाल है. साथ ही बरसात में शहर के पानी को बाहर निकालने के लिए जिस सम्प हाउस की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है, उसका हाल कैसा है और ये सही तरीके से काम कर रहा है कि नहीं. नीतीश कुमार ने सबसे पहले सैदपुर नाले के साथ-साथ सैदपुर STP का जायजा लिया. उसके बाद पहाड़ी के नए बने सम्प हाउस का जायजा लिया और तैयारियों से थोड़ा-बहुत संतुष्ट दिखे, लेकिन अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश के साथ-साथ सुझाव भी दिया.

नीतीश कुमार ने न्यूज18 से कहा कि 2019 में जो हाल हुआ था, वैसा हाल दुबारा न हो, इसी को देखने के लिए हम निकले थे. लेकिन जब नीतीश कुमार से पूछा गया कि क्या आप तैयारियों से संतुष्ट दिखे, तो नीतीश कुमार ने कहा कि संतुष्ट की बात नहीं है, काम कर रहे हैं, हमने कुछ निर्देश भी दिया है. पटना में कई जगह सड़क भी खोदे गए हैं. नमामी गंगे योजना के तहत उन्हें भी बनाना होगा बरसात के पहले. ताकि किसी को समस्या न हो. नीतीश कुमार काम से संतुष्ट रहने के सवाल पर यह कहना नहीं भूलते हैं कि हमने पहले ही सलाह दे दी थी. अब वो काम सही से हुआ है कि नहीं – यही तो देखने हम आए हैं. साथ ही ये कहना भी नहीं भूले कि हम तो चाहते हैं कि शहर का पानी जो सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से आता है, उसे क्यूं गंगा नदी में गिराइएगा, उसे सिंचाई के लिए उपयोग कीजिए. इस पर अधिकारी काम शुरू चुके हैं जो काफी अच्छा कदम है.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Monsoon

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर