क्या बिहार में लगेगा लॉकडाउन? CM नीतीश कुमार बोले- हर ऑप्शन पर सोच रही सरकार

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सख्त फैसले लेने के संकेत दिए.

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सख्त फैसले लेने के संकेत दिए.

Bihar News: बिहार में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगाने जैसे सवालों पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 17 अप्रैल को होने वाली सर्वदलीय बैठक में इन बातों पर विचार किया जाएगा.

  • Share this:
पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कोरोना का दूसरा डोज ले लिया. मुख्यमंत्री आईजीएमएस में जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज ली. इस दौरान सीएम नीतीश के साथ डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, मंत्री विजय चौधरी ने भी कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज ली. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत मौजूद रहे. कोरोना का दूसरा डोज लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सभी को कोरोना वैक्सीन लेनी चाहिए. लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगाने के सवाल पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि प्रत्‍येक विकल्‍प पर विचार किया जा रहा है.

सीएम नीतीश ने कहा कि हम तो पहले से कोरोना जांच की बात कहते रहे हैं. अगर जांच होगी, तो अच्छा रहेगा और मामले का पता चलेगा. उन्होंने कहा कि जांच को लेकर सरकार की तरफ से लगातार इंतजाम किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग व्यवस्था को लगातार बढ़ा रहा है. सीएम नीतीश ने इस दौरान लोगों से एहतियात बरतने की अपील की.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता बहुत जरूरी है. हम और हमारे अधिकारी हर चीज पर नजर रख रहे हैं. 17 अप्रैल को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक है. उस दिन की बैठक में राजनीतिक दल के नेताओं की तरफ से आनेवाले सुझाव और हालात को देखते हुए फैसला लिया जाएगा. हमारी सरकार हर ऑप्शन पर विचार कर रही है. सरकार ने हर मोर्चे पर अपनी तैयारी कर रखी है. बिहार के बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

CM नीतीश कुमार ने लिया टीके का दूसरा डोज, कहा-सबको लेना चाहिए वैक्सीन

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमने कोरोना की दूसरी डोज ले ली है. हम कोरोना की जांच भी करवाते रहते हैं. उन्होंने लोगों से भी अपील की कि सभी लोग कोरोना की जांच कराएं, क्योंकि जांच कराने के बाद ही पता चल सकेगा कि उन्हें कोरोना है या नहीं.  बिहार में लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगाने जैसे सवालों पर नीतीश कुमार ने कहा कि 17 अप्रैल को होने वाली सर्वदलीय बैठक में इन बातों पर विचार किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले 1 मार्च से शुरू हुए तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान के दौरान इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGMS) शेखपुरा, पटना परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज