होली के पहले शुरू होगा आर ब्लॉक-GPO फ्लाईओवर, 25 मार्च को पटनावासियों को CM नीतीश देंगे सौगात

आर ब्लॉक-जीपीओ फ्लाईओवर  के चालू होने से पटनावासियों को जाम से निजात मिलेगी.

आर ब्लॉक-जीपीओ फ्लाईओवर के चालू होने से पटनावासियों को जाम से निजात मिलेगी.

Patna News: आर ब्लॉक-जीपीओ गोलम्बर फ्लाईओवर को 11 नवंबर 2018 तक तैयार हो जाना था, लेकिन रेलवे से जुड़े मामलों के कारण इसकी अवधि 21 मार्च 2021 तक तय की गई थी. अब 25 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे उद्घाटन.

  • Share this:
पटना. होली के पहले पटना के लोगों को सरकार की तरफ से  एक और फ्लाईओवर की सौगात मिलेगी. 104 करोड़ रुपए की लागत से 2015 में शुरू हुए आर ब्लॉक चौराहे से जीपीओ गोलंबर को जोड़ने वाले फ्लाईओवर का उद्घाटन 25 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. बता दें कि लंबे अरसे से इस फ्लाईओवर के उद्घाटन का इंतजार हर किसी को था. इस फ्लाईओवर के बन जाने के बाद पटना वासियों के समय की बचत होगी.

बिहार विधानसभा का सत्र 24 मार्च तक चलना है और सत्र समाप्ति के ठीक दूसरे दिन यानी 25 मार्च को ही उद्घाटन समारोह रखा गया है. बता दें कि इस फ्लाईओवर को 11 नवंबर 2018 तक तैयार हो जाना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि 21 मार्च 2021 तक तय की गई थी. अब इसके उद्घाटन की तिथि चार दिन और बढ़ गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 25 मार्च को शाम इस फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के अलावा बिहार सरकार के कई मंत्री एवं अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

नए फ्लाईओवर के बनने से आर ब्लॉक की तरफ से मीठापुर, कंकड़बाग और गांधी मैदान की तरफ जाना काफी आसान हो जाएगा. साथ ही कंकड़बाग, गांधी मैदान और मीठापुर की तरफ से विधानसभा, एयरपोर्ट और वीरचंद पटेल पथ की ओर जाने वाले लोगों को राहत मिलेगी. दूरी कम होने के साथ ही लोगों के समय की भी बचत होगी. अभी खासकर कार्यालय आने वाले लोगों और कार्यालय से घर लौटने पर जीपीओ गोलंबर के ऊपर लोगोंं को भीषण जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है.

बता दें कि आर ब्लॉक चौराहे पर चार लेन की रोटरी बनी है. यहां से तीन तरफ फ्लाईओवर गया है. वीरचंद पटेल पथ की तरफ करीब 490 मीटर, सप्तमूर्ति तक करीब 470 मीटर तक गया है. दोनों लेन पर गाड़ियां चल रही हैं. सप्तमूर्ति की तरफ चार लेन की सड़क कुछ दूर तक है. इसमें से एक लेन पुराने भिखारी ठाकुर ओवरब्रिज (यारपुर पुल) में मिलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज