Bihar News: CM नीतीश कुमार की आज Delhi-AIIMS में होगी एक आंख की सर्जरी, RJD ने कसा तंज

सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को दिल्‍ली पहुंचे थे. (फाइल फोटो)

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की आज दिल्‍ली एम्‍स (Delhi AIIMS) में एकआंख की सर्जरी होगी. वह पिछले काफी दिनों से आंखों की परेशानी से जूझ रहे हैं. यही नहीं, वह दूसरी आंख की सर्जरी होने तक दिल्‍ली में ही रहेंगे.

  • Share this:
    पटना/नई दिल्‍ली. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पिछले कई दिनों से दिल्‍ली में हैं. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, दिल्‍ली एम्‍स (Delhi-AIIMS) में आज उनकी एक आंख की सर्जरी होनी है. जबकि तीन-चार दिन बाद उनकी दूसरी आंख की सर्जरी भी दिल्‍ली एम्‍स में ही होगी. हालांकि पहले ये चर्चा थी कि वह केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू कोटे से मंत्री की बात करने के लिए पीएम मोदी और अन्‍य नेताओं से मिलने के लिए दिल्‍ली आए हैं. बता दें कि सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को दोपहर बाद दिल्‍ली पहुंचे थे.

    गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरों के बीच नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे हैं. जेडीयू के तमाम नेताओं के बयानों के मुताबिक, इस बार पार्टी केंद्र में शामिल होने जा रही है और इसी वजह से सीएम का ये दौरा हुआ है. हालांकि जब सीएम नीतीश कुमार का दिल्‍ली में मीडिया से सामना हुआ तो उन्‍होंने सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि वह एम्स में आंख दिखाने के लिए दिल्ली आए हैं.

    आरजेडी ने साधा निशाना
    यही नहीं, सीएम नीतीश के आंखों के इलाज के लिए दिल्‍ली एम्‍स आने पर बिहार की सियासत तेज हो गई है. लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के बाद तेज प्रताप यादव ने भी नीतीश पर हमला किया है. तेज प्रताप ने लिखा,' बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का आलम देखिए 16 साल से लगातार राज करने वाले मुख्यमंत्री को सिर्फ आंख दिखाने दिल्ली जाना पड़ गया. इससे पहले रोहिणी ने ट्वीट कर लिखा,'खुद अपनी नाकामी का ही ढोल पिट रहे हैं. आंखों के इलाज के लिए भी बिहार छोड़ दिल्ली जा रहे हैं.'

    केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होगी जेडीयू
    वैसे सीएम नीतीश कुमार ने भी इशारों में यह कह दिया कि मंत्रिमंडल विस्तार प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) का विशेषाधिकार है, यानी मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू के शामिल होने पर अब कोई एतराज नहीं है. इससे पहले जेडीयू केराष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने तो साफ-साफ बोल ही दिया है कि जब भी कैबिनेट विस्तार होगा उसमें जेडीयू जरूर शामिल होगा और इसको लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है. उन्‍होंने कहा कि इससे आपसी सामंजस्य और बेहतर होगा. जेडीयू कोटे से कैबिनेट में कौन शामिल होगा इसका फैसला खुद नीतीश कुमार ही करेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.