होम /न्यूज /बिहार /दिल्ली दौरे में राहुल गांधी से घर जाकर मिले नीतीश कुमार, 2024 में BJP को घेरने पर हुई चर्चा

दिल्ली दौरे में राहुल गांधी से घर जाकर मिले नीतीश कुमार, 2024 में BJP को घेरने पर हुई चर्चा

सोमवार की शाम नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के सरकारी आवास पर जाकर उनके साथ लगभग 50 मिनट तक बैठक की

सोमवार की शाम नीतीश कुमार ने राहुल गांधी के सरकारी आवास पर जाकर उनके साथ लगभग 50 मिनट तक बैठक की

Bihar News: दिल्ली दौरे पर गए नीतीश कुमार ने मंगलवार की शाम राहुल गांधी के सरकारी आवास 12 तुगलक लेन जाकर उनसे मुलाकात क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

पटना. विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के कवायद में दिल्ली पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की है. नीतीश कुमार ने सोमवार की शाम राहुल गांधी के सरकारी आवास 12 तुगलक लेन जाकर उनसे यह बैठक (Nitish Kumar Meet Rahul Gandhi) की. नीतीश कुमार के साथ उनकी सरकार में मंत्री अशोक चौधरी और संजय झा भी इस दौरान यहां मौजूद थे. वहीं, बैठक में कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास भी उपस्थित रहे. सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी और नीतीश कुमार के बीच हुई यह मीटिंग लगभग पचास मिनट तक चली.

राहुल गांधी से मिलने के बाद नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी देवगौड़ा से भेंट करने उनके आवास पहुंचे. वो यहां जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के अध्यक्ष एच.डी कुमारस्वामी के साथ भी बैठक की. बता दें कि एच.डी कुमारस्वामी एच.डी देवगौड़ा के बेटे हैं.

मंगलवार को भी कई विपक्षी नेताओं से मिलेंगे नीतीश कुमार

जेडीयू से जुड़े सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का मंगलवार को अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है. मंगलवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे वो सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी से मिलेंगे. दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात सीपीएम दफ्तर में होगी. इसके बाद, नीतीश कुमार दोपहर सवा बारह बजे सीपीआई ऑफिस में पार्टी के महासचिव डी.राजा से मुलाकात करेंगे. वहीं, दोपहर डेढ़ बजे नीतीश कुमार दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मिलेंगे.

मंगलवार की शाम चार बजे नीतीश कुमार इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला से उनके आवास पर जाकर मुलाकात करेंगे. इसके अलावा, नीतीश कुमार की एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात हो सकती है. हालांकि, यह मुलाकात कब होगी, इसका समय तय नहीं है.

बता दें कि तीन दिन के दौरे पर गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी और मंत्री संजय झा भी दिल्ली गए हैं.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, Delhi Tour, Rahul gandhi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें