• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: सात IAS का तबादला, कई विभागों के बदले गए निदेशक, चेक करें पूरी लिस्ट

Bihar News: सात IAS का तबादला, कई विभागों के बदले गए निदेशक, चेक करें पूरी लिस्ट

नीतीश सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

नीतीश सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

Bihar IAS Transfer List: बिहार की नीतीश सरकार (CM Nitish Kumar) ने बड़े पैमाने पर अधिकारियों का तबादला कर दिया है. 7 आईएएस समेत कई अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी कर दी गई है.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में जून महीने से लगातार तबादले की कार्रवाई जारी है. बड़े पैमाने पर अधिकारियों का जिले से बाहर तबादला (IAS Transfer) किया गया है. इसी कड़ी में आज सचिवालय और अन्य विभागों में लंबे समय से जमे हुए 7 आईएएस अधिकारियों और अन्य 2 अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. लगातार शिक्षक बहाली मामले में सुर्खियों में रहने वाले प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रणजीत कुमार सिंह का भी तबादला किया गया अब इन्हें  निदेशक पंचायती राज का जिम्मा दिया गया है. वहीं माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल का भी तबादला करते हुए  निदेशक युवा कल्याण एवं खेल निदेशालय बनाया गया है.



राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यलपालक निदेशक मनोज कुमार का भी तबादला हुआ है और इन्हें निदेशक माध्यमिक शिक्षा का पद दिया गया है. जबकि राज्य परियोजना निदेशालय के निदेशक संजय कुमार सिंह को विशेष सचिव स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा दिया गया है. साथ ही इन्हें राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक का भी  प्रभार भी मिला है.



इन अधिकारियों की बदली जिम्मेदारी

वहीं आईएएस अमरेंद्र प्रसाद सिंह को  निदेशक प्राथमिक शिक्षा बनाया गया है. जबकि डॉ. संजय सिन्हा को गन्ना उद्योग विभाग का ईखायुक्त बनाया गया है. श्रीकांत शास्त्री को बिहार शिक्षा परियोजना का निदेशक बनाया गया है. साथ ही दिलीप कुमार आईईआरटीएस को विशेष सचिव उद्योग विभाग का जिम्मा दिया गया है. सन्नी सिन्हा आईआरएसएस को अपर सचिव परिवहन विभाग बनाया गया है. ये सभी महत्वपूर्ण विभाग हैं जिसमें अधिकारियों को जिम्मा दिया गया है और इनके लिए एक बड़ी चुनौती भी होगी. सामान्य प्रशासन विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.
नीतीश सरकार ने की बड़ी कार्रवाई





बिहार में अवैध बालू खनन मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. भोजपुर के तत्काली एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर कुमार पोरिका समेत चार डीएसपी जिसमें तनवीर अहमद, पंकज कुमार रावत, अनूप कुमार और संजय कुमार को निलंबित कर दिया गया है. वहीं एक SDM सुनील कुमार को भी निलंबित कर दिया है. इसके अलावा इसी मामले में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने तीन प्रभारी अंचल अधिकारी जिसमें कोईलवर के तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी अनुज कुमार, पालीगंज के तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी राकेश कुमार और वरुणा औरंगाबाद के तत्कालीन प्रभारी अंचल अधिकारी बसंतराय को निलंबित कर दिया है.

वहींं अवैध बालू खनन मामले में परिवहन विभाग ने भी कार्रवाई की है. परिवहन विभाग ने भोजपुर के MVI अधिकारी विनोद कुमार को अवैध बालू खनन से जुड़े लोगों को मदद पहुंचाने के मामले में निलंबित कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज