लाइव टीवी

नीतीश कुमार का अधिकारियों को निर्देश, कहा- क्वारंटाइन सेंटर पर नहीं फैले अव्यवस्था
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: May 21, 2020, 3:53 AM IST
नीतीश कुमार का अधिकारियों को निर्देश, कहा- क्वारंटाइन सेंटर पर नहीं फैले अव्यवस्था
सारण (छपरा) जिले में 48 वर्षीय एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गई. (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिये कहा है कि निहित स्वार्थवश कोई असामाजिक तत्व क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) पर अव्यवस्था फैलाने की कोशिश न करे.

  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिये कहा है कि निहित स्वार्थवश कोई असामाजिक तत्व क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) पर अव्यवस्था फैलाने की कोशिश न करे. कोरोना संक्रमण (Covid-19 Infection) से बचाव के लिये किये जा रहे कार्यों की बुधवार को उच्चस्तरीय समीक्षा करते हुये नीतीश ने कहा कि प्रखंड क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों की संख्या काफी बढ़ रही है. इसलिये इसकी व्यवस्था को और मजबूत किया जाये. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सेंटरों पर प्रतिनियुक्त कर्मियों की नियमित ब्रीफिंग की जाये ताकि प्रखंड स्तर पर बने ऐसे केंद्रों में पूरी व्यवस्था बनी रहे. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि निहित स्वार्थवश कोई असामाजिक तत्व इन केंद्रों पर अव्यवस्था फैलाने की कोशिश न करे.


छपरा में हुयी थी मारपीट की घटना
इससे पहले छपरा के एक क्वारंटाइन सेंटर पर मारपीट की घटना की जानकारी मिली थी. जिले के मांझी प्रखंड के चेंफुल पंचायत में बने क्वारंटाइन सेंटर पर रह रहे दो गांवों के प्रवासी मजदूर किसी बात पर आपस में भिड़ गये. उसके बाद यह सेंटर रणक्षेत्र में बदल गया. मारपीट की इस घटना में कई लोग घायल हो गये. इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद स्थिति को नियंत्रण में किया गया.



समस्तीपुर में सोशल डिस्टेंलिंग की उड़ी धज्जियां



इसके अलावा समस्तीपुर के एक क्वारंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ायी गयी. उसके बाद जिला प्रशासन ने सुपरवाइजर पर कार्रवाई का आदेश दे डाला. दरअसल यहां सोमवार की रात विभूतिपुर प्रखंड के कर्रख उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में नियमों का उल्लंघन कर विदेशिया नाच का आयोजन किया गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले में कार्रवाई हुयी. इसकी खबर NEWS 18 पर दिखाई गयी थी.


आयोजन पर लगा है प्रतिबंध
गौरतलब है कि इस तरह के किसी भी आयोजन पर रोक लगी हुयी है. जिला प्रशासन ने साफ तौर पर कहा है कि क्वारंटाइन सेंटर पर आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए प्रशासन ने मनोरंजन की व्यवस्था की है.

 

ये भी पढ़ें:  

बिहार: एक करोड़ 31 लाख राशन कार्डधारी परिवारों के खातों में भेजे एक-एक हजार
First published: May 21, 2020, 3:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading