...तो CM नीतीश की भी हुई थी जासूसी? पेगासस पर कांग्रेस नेता के बयान से बिहार में खलबली

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पेगासस जासूसी मामले पर तल्ख टिप्पणी की है.

Pegasus Spy Case: कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा (Dr Madan Mohan Jha) ने पेगासस की आड़ में निजता (Privacy) बेचने के आरोप लगाया है. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की जासूसी कराने का भी आरोप लगाया है.

  • Share this:
पटना. कांग्रेस ने पेगासस स्पाइवेयर (Pegasus Spyware) जासूसी मामले को लेकर पटना में राजभवन मार्च किया. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा (Dr Madan Mohan Jha) के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जासूसी करने को लेकर आक्रोश जताया और निष्पक्ष जांच की मांग की. पटना में हुए विरोध मार्च के दौरान पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी की जासूसी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आज पूरे देश का लोकतंत्र खतरे में है और इस मामले की स्वतंत्र जांच होनी चाहिए. विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस की 5 सदस्यीय टीम ने राजभवन में जाकर राषट्रपति के नाम का ज्ञापन सौंपा और जासूसी मामले में राष्ट्रपति से निष्पक्ष जांच की मांग रखी. इससे पहले मदन मोहन झा कहा था कि सीएम नीतीश कुमार की भी जासूसी की गई होगी इसलिए वह भी सशंकित नजर आ रहे हैं.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पेगासस स्‍पाइवेयर केवल देश की सरकारों और उनकी एजेंसियों को ही बेचा गया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी सशंकित हैं कि कहीं उनकी जासूसी तो नहीं की जा रही. उन्हें इस बात का भय निश्चित तौर पर है कि उनके ही सहयोगी उनकी जासूसी करवा रहे हैं.

बता दें कि दो दिन पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पेगासस रिपोर्ट पर कहा था कि  नई टेक्नॉलोजी का कुछ लोग दुरुपयोग भी करते हैं. पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि ये गलत है और यह सब गंदी बात है. सब फालतू चीज है. किसी को डिस्टर्ब करना अच्छी बात नहीं है.

पेगासस रिपोर्ट को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने कहा था कि मेरे हिसाब से बिल्कुल बेकार बात है. नई टेक्नॉलोजी का दुरुपयोग हो रहा है. इसका बुरा असर भी पड़ रहा है. हम तो शुरू से कह रहे हैं कि जो नई तकनीक आ गई है, वह परेशानी खड़ी करेगी. इसपर विचार करना चाहिए. नई तकनीक से लाभ भी मिलता है, लेकिन कुछ लोग उसका दुरुपयोग भी करते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.