पटना को आज 106 करोड़ की लागत से बने एक और फ्लाईओवर का तोहफा देंगे CM नीतीश कुमार
Patna News in Hindi

पटना को आज 106 करोड़ की लागत से बने एक और फ्लाईओवर का तोहफा देंगे CM नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार

Fly Over In Patna: इस फ्लाई ओवर के शुरू होने से विधानसभा और हार्डिंग रोड के रास्ते वीरचंद पटेल रोड या इनकम टैक्स होते हुए डाकबंगला जाने वाले लोगों को पहले से अधिक सहूलियत मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 8:29 AM IST
  • Share this:
पटना. चुनावी साल और कोरोना (Corona Pandemic) के कहर के बीच राजधानी पटना के लोगों को रविवार को एक तोहफा मिलने वाला है. पटना के आर ब्लॉक फ्लाईओवर (Patna R Block Fly Over) का आज सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शुभारंभ करेंगे. यह फ्लाईओवर बिहार विधानसभा के सामने से शुरू होकर पटना क्लब तक जा रहा है. 106 करोड़ रुपए की लागत से बने इस फ्लाइओवर के उद्घाटन के साथ ही इस पर ट्रैफिक शुरू हो जाएगा.

इस रूट पर आने जाने वाले लोगों को मिलेगा लाभ

इस फ्लाईओवर के शुरू होने का सीधा फायदा पटना आने वाले लोगों को भी मिलेगा और इससे जाम से निजात मिलेगा. इस फ्लाई ओवर के शुरू होने से विधानसभा और हार्डिंग रोड के रास्ते वीरचंद पटेल रोड या इनकम टैक्स होते हुए डाकबंगला जाने वाले लोगों को पहले से अधिक सहूलियत मिलेगी. इस फ्लाईओवर का इस्तेमाल करते हुए लोग अब जाम की समस्या से बच सकेंगे. खास कर के मीठापुर और जक्कनपुर के रहने वाले लोगों को इसका अधिक फायदा मिलेगा.



पांच साल पहले शुरू हुआ था निर्माण कार्य
जानकारी के मुताबिक नवंबर 2015 में इस फ्लाइओवर का निर्माण शुरू हुआ था. 106 करोड़ की लागत से बना यह फ्लाईओवर 960 मीटर लंबा है. फ्लाइओवर में आर ब्लॉक गोलंबर पर बने एलिवेटेड रोटरी की गोलाई 125 मीटर व चौड़ाई 11.5 मीटर है.

कुछ दिन पहले ही गांधी सेतु का हुआ था उदघाटन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस पुल का उदघाटन सुबह 11:30 बजे करेंगे. इसको लेकर बिहार विधानसभा स्थित सप्तमूर्ति के पास कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस उदघाटन कार्यक्रम में सीएम के अलवा डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव और स्थानीय जनप्रतिनिधि शामिल रहेंगे. इससे पहले नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले ही नितिन गडकरी के साथ मिलकर गांधी सेतु के एक लेन का उदघाटन किया था साथ ही शनिवार को भी बिहार के विभिन्न जिलों में सरकारी भवन का उदघाटन किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज