लाइव टीवी

CM नीतीश कुमार दूसरी बार बनेंगे JDU के अध्यक्ष, प्रतिनिधि ने दाखिल किया नामांकन

News18 Bihar
Updated: October 4, 2019, 12:36 PM IST
CM नीतीश कुमार दूसरी बार बनेंगे JDU के अध्यक्ष, प्रतिनिधि ने दाखिल किया नामांकन
CM नीतीश कुमार लगातार दूसरी बार बनेंगे JDU का राष्‍ट्रीय अध्यक्ष, दिल्‍ली में नामांकन आज (फाइल फोटो)

शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. जिसके बाद पांच अक्टूबर को नॉमिनेशन फॉर्म की जांच होगी और छह अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. अगर जरूरी हुआ तो 13 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा.

  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने दूसरी बार जनता दल यूनाइडेट (JDU) का राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) बनने के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. दिल्ली स्थित जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यालय में सीएम नीतीश कुमार के प्रतिनिधि के तौर पर बिहार विधान परिषद में जेडीयू के चीफ़ व्हिप संजय गांधी ने नामांकन दाखिल किया.

जेडीयू के संगठन चुनाव के चुनाव अधिकारी  अनिल हेगड़े के समक्ष नामांकन का चार सेट जमा करवाते वक्त संजय गांधी ने कहा कि बिहार में बाढ़ के हालात हैं और सीएम नीतीश कुमार अभी वहां के हालात के कारण व्यस्त हैं लिहाज़ा उनके बदले हम आए हैं.

6 अक्टूबर तक वापस लिए जा सकेंगे नाम
अनिल हेगड़े ने बताया कि नामान दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है और अब तक महज एक ही नामांकन दाखिल किया गया है. आज शाम पांच बजे तक नामांकन दाखिल करने का वक्त है. जिसके बाद पांच अक्टूबर को नॉमिनेशन फॉर्म की जांच होगी और छह अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. अगर जरूरी हुआ तो 13 अक्टूबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा.

निर्विरोध चुने जाएंगे CM नीतीश
बता दें कि पाटी में चुनाव से पहले ही यह तय है कि नीतीश कुमार निर्विरोध चुने जाएंगे और 13 अक्टूबर को ही औपचारिक रूप से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का एलान हो जाएगा. बता दें कि संगठन चुनाव की प्रक्रिया आखिरी चरण में आ गई है. 13 अक्टूबर के बाद राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नए अध्यक्ष की ताजपोशी होगी.

2016 में बने थे JDU अध्यक्ष
Loading...

बता दें कि नीतीश पहली पहली बार 2016 में जेडीयू के अध्यक्ष बने थे. तब शरद यादव ने चौथी बार पार्टी का अध्यक्ष बनने से इनकार कर दिया था.

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें-

बिहार में बाढ़ के बीच हरियाणा के रेवाड़ी में क्या कर रहे हैं तेजस्वी यादव?

बिहार से राज्यसभा सीट के लिए BJP के सतीश चंद्र दुबे आज भरेंगे अपना नामांकन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...