होम /न्यूज /बिहार /4 जनवरी से 'समाधान यात्रा' पर निकलेंगे नीतीश कुमार, जानें आपके जिले में कब है CM का टूर

4 जनवरी से 'समाधान यात्रा' पर निकलेंगे नीतीश कुमार, जानें आपके जिले में कब है CM का टूर

CM नीतीश कुमार 4 जनवरी से समाधान यात्रा पर निकल रहे हैं (फाइल फोटो)

CM नीतीश कुमार 4 जनवरी से समाधान यात्रा पर निकल रहे हैं (फाइल फोटो)

Nitish Kumar Samadhan Yatra: नीतीश कुमार चार जनवरी से 29 जनवरी तक समाधान यात्रा पर होंगे. इस दौरान वो अलग-अलग जिलों में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

नीतीश कुमार ने इस बार अपनी यात्रा का नाम समाधान यात्रा दिया है
नीतीश कुमार अलग-अलग जिले के लोगों से मिलकर बातें करेंगे
समाधान यात्रा के दौरान संबंधित जिलों के प्रभारी मंत्री भी साथ होंगे

पटना. नए साल की शुरुआत में ही नीतीश कुमार राजनीतिक गहमागहमी के बीच बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं. हर बार उनकी यात्रा किसी ना किसी थीम पर होती है और यात्रा का कोई ना कोई नाम दिया जाता है. इस बार उनकी यात्रा का नाम समाधान यात्रा है और यात्रा का मकसद है सरकार की तरफ से चलाए जा रहे विकास कार्यों की जमीनी हकीकत का जायजा लेना और जो कमियां है उसे ऑन स्पॉट समाधान करना.

जाहिर है अगले साल लोकसभा का चुनाव है और उसके पहले जनता की समस्या का समाधान कर उनकी नाराजगी दूर करने के साथ साथ जनता के मूड को भी भापने की कोशिश नीतीश कुमार करेंगे. यात्रा की शुरुआत नीतीश कुमार चार जनवरी से करेंगे और यात्रा के दौरान योजना से संबंधित इलाक़े का भ्रमण करेंगे. वो चिन्हित समूहों के साथ बैठक करेंगे साथ ही जिला स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार जनवरी को ही पश्चिम चंपारण के लिए रवाना हो जाएंगे और रात्रि विश्राम वाल्मीकि नगर में करेंगे लेकिन उनकी यात्रा की शुरुआत पांच जनवरी से होगी जब पश्चिम चंपारण से समाधान यात्रा की शुरुआत करेंगे इसके बाद रात्रि विश्राम सीतामढ़ी में करेंगे.

छह जनवरी को नीतीश कुमार शिवहर और सीतामढ़ी में समाधान यात्रा करेंगे और वापस पटना लौट आयेंगे. सात जनवरी को वैशाली में यात्रा होगी और वापस पटना लौट आयेंगे. आठ जनवरी को सीवान, नौ जनवरी को सारण में यात्रा करेंगे और वापस पटना लौट आयेंगे. इसके बाद नीतीश कुमार 11 जनवरी को मधुबनी में यात्रा करेंगे फिर 12 जनवरी को दरभंगा से यात्रा कर पटना लौट आयेंगे. नीतीश कुमार 12 जनवरी के बाद सीधे 17 जनवरी यानी मकर संक्रांति के बाद फिर से यात्रा पर निकलेंगे और सुपौल की यात्रा करेंगे.

रात्रि विश्राम सहरसा के बाद सहरसा में यात्रा करेंगे और फिर अररिया की यात्रा पर निकल जाएंगे और रात्रि विश्राम अररिया में करने के बाद अररिया की यात्रा के बाद रात्रि विश्राम किशन गंज में करेंगे. इसके बाद किशनगंज की यात्रा करने के बाद पूर्णिया में रात्रि विश्राम करेंगे. 21 जनवरी को कटिहार की यात्रा करने के बाद खगड़िया में नीतीश कुमार रात्रि विश्राम करेंगे. खगड़िया में यात्रा के बाद वो पटना वापस लौट आयेंगे. 22 जनवरी के बाद नीतीश कुमार 28 जनवरी को बांका की यात्रा करेंगे और इसके बाद रात्रि विश्राम मुंगेर में करेंगे.

इसके बाद मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा की यात्रा के बाद वापस पटना लौट आयेंगे. यात्रा के दौरान जिला के प्रभारी मंत्री, जिला पदाधिकारी, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक सहित विभागों के प्रधान सचिव और सचिव भी मौजूद रहेंगे.

Tags: Bihar News, Nitish kumar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें