CM नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को लिखा खुला पत्र- ऐसा बिहार हो जो...
Patna News in Hindi

CM नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को लिखा खुला पत्र- ऐसा बिहार हो जो...
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने CAA का समर्थन किया और NPR के 2010 के प्रावधान पर लागू करने की बात कही.

सीएम नीतीश के इस पत्र में लिखा है कि हमें नई पीढ़ी को ऐसा बिहार देना है जहां जल जीवन हरियाली हो, नशा मुक्त बिहार हो. ऐसा बिहार हो जो दहेज मुक्त हो और जहां बाल विवाह जैसी कुरीतियां ख़त्म हो.

  • Share this:
पटना. मुख्यंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली (Jal Jeevan Hariyali) अभियान को सफ़ल बनाने के लिए बिहार के तमाम जिलों में जाकर लोगों को पर्यावरण के प्रति न सिर्फ़ लोगों को जागरूक कर रहे हैं बल्कि लोगों से 19 जनवरी को मानव श्रृंखला (Human Chain) में भाग लेने का आह्वान भी कर रहे हैं. अब सीएम नीतीश ने बिहार वासियों को खुला पत्र (Open Letter) लिखकर मानव श्रृंखला को सफल बनाने की अपील की है.

सीएम नीतीश के इस पत्र में लिखा है कि हमें नई पीढ़ी को ऐसा बिहार देना है जहां जल जीवन हरियाली हो, नशा मुक्त बिहार हो. ऐसा बिहार हो जो दहेज मुक्त हो और जहां बाल विवाह जैसी कुरीतियां ख़त्म हो. इसलिए 19 जनवरी को 11.30 बजे से 12.00  बजे तक हाथों में हाथ थामे विशाल मानव श्रृंखला बनाएं.

सीएम नीतीश ने बिहारवासियों से की अपील.




सीएम नीतीश की इस अपील के साथ ही इस मुहिम को सफल बनाने के लिए अब पार्टी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक सभी मैदान में आ गए हैं. इसी सिलसिले में बिहार सरकार के दो मंत्रियों ने नालंदा में पेड़ों का वितरण किया और लोगों को पर्यावरण का महत्व भी समझाया.
बूथ स्तरीय कार्यक्रम के तहत नालंदा पहुंचे मंत्री श्रवण कुमार और नीरज कुमार ने कार्यकर्ताओं को सिर्फ़ छोटे-छोटे पौधे दिए और पर्यावरण का मतलब समझाया. इसके साथ ही 19  जनवरी को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने का टास्क भी दिया.

इस मौके पर नीरज कुमार ने कार्यक्रम का महत्व समझाते हुए कहा, जब कार्यकर्ता स्वयं पेड़-पौधे का महत्व समझेंगे तभी लोगों को पर्यावरण को बचाने के लिए इसका महत्व समझा सकेंगे. इस तरह के इंटरेक्शन के  पीछे का उद्देश्य यही है.

बिहार सरकार में मंत्री श्रवण कुमार और नीरज कुमार ने नालंदा में पौधा वितरण किया.


वहीं जल जीवन हरियाली अभियान को सफल बनाने और 19 जनवरी को मानव श्रृंखला को लेकर जेडीयू के कार्यकर्ता भी उत्साहित हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिले पेड़ पौधे को पाकर जेडीयू कार्यकर्ता मनीष कुमार ने कहा कि ये अवसर  मेरे लिए बेहद खास है. पेड़-पौधों को लगाकर मैं भी पर्यावरण के लिए कुछ कर सकूं ये मेरा सौभाग्य होगा.

गौरतलब है कि लुप्त हो रहे जल स्रोतों को फिर से जीवित करने और पर्यावरण की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरी कोशिश कर रहे है कि 24 हज़ार 524  करोड़ रुपये की महत्वाकांक्षी परियोजना सफल हो. मानव श्रृंखला भी इसी कड़ी का महत्वपूर्ण अंग है.

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज