• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CM नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं या नहीं? आरसीपी सिंह ने कह दी बड़ी बात

CM नीतीश कुमार पीएम मटेरियल हैं या नहीं? आरसीपी सिंह ने कह दी बड़ी बात

जदयू कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने लगातार बिहार के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं आरसीपी सिंह.

जदयू कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने लगातार बिहार के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं आरसीपी सिंह.

Factionalism in JDU: आरसीपी सिंह पटना और जहानाबाद के दौरे पर निकले तो जगह-जगह उनके समर्थकों ने स्वागत किया. इसी दौरान न्यूज 18 से उन्होंने बातचीत की और सवालों के जवाब दिए. JDU में गुटबाज़ी की खबर पर आरसीपी सिंह ने कहा कि कहीं कोई गुटबाजी नहीं है.

  • Share this:

पटना. जनता दल यूनाइटेड (JDU) में उथल-पुथल की खबरों के बीच जबसे आरसीपी सिंह (RCP Singh) केंद्र में मंत्री बने हैं, तभी से ही JDU के अंदरखाने गुटबाजी की बातें छन कर समय-समय पर आती रही हैं. इस बीच आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री बनने के बाद जब बिहार आए हैं तो लगातार बिहार का दौरा कर JDU कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद दे रहे हैं. लेकिन, JDU सहित बिहार की तमाम सियासी पार्टियों की निगाहें आरसीपी सिंह पर इस बात को लेकर टिकी हुई थी कि JDU में गुटबाजी और सीएम नीतीश कुमार के PM मटेरियल (CM Nitish Kumar as PM Material) वाले सवाल पर आरसीपी सिंह क्या बोलते हैं? आखिरकार न्यूज 18 से बातचीत करते हुए आरसीपी सिंह ने खुल कर तमाम मुद्दों पर अपनी राय रखी और जदयू में किसी भी गुटबाजी से सीधे-सीधे इनकार कर दिया.

दरअसल आरसीपी सिंह अपनी यात्रा के दौरान पटना और जहानाबाद के दौरे पर निकले तो जगह-जगह उनके समर्थकों ने स्वागत किया. इसी दौरान न्यूज 18 से उन्होंने बातचीत की और सवालों के जवाब दिये. JDU में गुटबाज़ी की खबर पर आरसीपी सिंह ने कहा कि कहीं कोई गुटबाजी नहीं है. JDU में सिर्फ एक नेता हैं, नीतीश बाबू. ऐसे में गुटबाजी की बात कहां से आती है?

ये भी पढ़ें- यूपी विधान सभा चुनाव: अमित शाह, नड्डा से हुई जदयू नेताओं की मुलाकात, इतनी सीटों पर बन सकती है बात

वहीं सीएम नीतीश कुमार के PM मटेरियल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि इन सब बातों की चर्चा से कोई फायदा होता है क्या?  हमारे नेता ने काम करके दिखाया है. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में काम हो रहा है. बिहार में नीतीश जी के नेतृत्व में काम चल रहा है. दोनों का लक्ष्य  है देश और बिहार को विकसित  बनाना.

ये भी पढ़ें- बिहार पंचायत चुनाव: जन प्रतिनिधियों को जल्द मिलेगी अच्छी खबर, जानें नीतीश सरकार की तैयारी

आरसीपी सिंह ने कहा कि  विधान सभा चुनाव के बाद तस्वीर बदली है अभी हम जनता को धन्यवाद देने निकले हैं. हमारे पास पर्याप्त वक्त है. केंद्र में काम करने का और जनता के बीच रह कर पार्टी को मजबूत करने का. उतर प्रदेश में आरसीपी सिंह को उम्मीद है कि भाजपा के साथ गठबंधन होगा. इसके लिए भाजपा से बातचीत जारी है. उन्होंने साफ किया कि JDU उतर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें- दरभंगा एयरपोर्ट की ‘उड़ान’: पटना एयरपोर्ट को इस मामले में पीछे छोड़ बनाया रिकॉर्ड!

इसी यात्रा की कड़ी में आरसीपी सिंह गौरीचक पहुंचे तो उनका स्वागत जोरदार तरीके से किया गया. इसी दौरान पटना आने के बाद आरसीपी सिंह ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए कहा कि JDU कार्यकर्ता उत्साहित हैं और मुझे देख कर वो और उत्साहित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देने के लिए उनके बीच जा रहे हैं क्योंकि कार्यकर्ता किसी भी पार्टी की रीढ़ होते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज