लाइव टीवी

CM नीतीश ने जमकर की PM मोदी की तारीफ, बोले- दिल्ली में भी करेंगे बिहार जैसा विकास
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 2, 2020, 11:33 PM IST
CM नीतीश ने जमकर की PM मोदी की तारीफ, बोले- दिल्ली में भी करेंगे बिहार जैसा विकास
नीतीश कुमार ने की पीएम मोदी की तारीफ

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बोले- बिहार (Bihar) में पहले जंगलराज था. सामूहिक नरसंहार हो रहा था. बिजली नहीं थी, हमने न्याय के साथ विकास किया. हर गांव को हमने सड़क से जोड़ दिया है, हर जगह काम किया.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में पीएम मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ की और कभी साथी रहे अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने बोला कि बिहार में पहले जंगलराज था. सामूहिक नरसंहार हो रहा था बिजली नहीं थी, हमने न्याय के साथ विकास किया. हर गांव को हमने सड़क से जोड़ दिया है, हर जगह काम किया.

बाकी लोगों ने बातें की, हमने काम किया
वहीं दिल्ली के सरकारी स्कूलों पर कटाक्ष करते हुए सीएम नीतीश बोले, 'लोग स्कूल की बात करते हैं दिल्ली में, क्या किया है. यहां हमने बिहार जैसे ग़रीब राज्य में काम किया. 22 हज़ार से ज़्यादा प्राथमिक विद्यालय का निर्माण कराया. स्कूल से बाहर रहने वाले बच्चे अब नगण्य हैं, राज्य में पहले ड्रॉप आउट 12.50 फ़ीसदी था.

आगे दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए सीएम बोले,
'केजरीवाल फ़्री पानी बिजली का क्या काम कर रहे हैं? हम हर घर तक नल और बिजली दे रहे हैं. हर घर तक पक्की नाली का निर्माण कर रहे हैं, लेकिन उसी बिहार पूर्वांचल के लोगों को यहां तकलीफ़ हो रही. हां पानी की समस्या है दिल्ली में, लोगों को स्वच्छ पानी नहीं मिल रहा. जिन्हें दिल्ली की ज़िम्मेदारी मिली उन्होंने काम नहीं किया?


दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए किया प्रचार
अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि कुछ लोगों की दिलचस्पी प्रचार में है. उन्होंने साथ ही दिल्ली सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों के दौरान किये गए कार्य पर सवाल भी उठाया. जदयू प्रमुख कुमार आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार एससीएल गुप्ता के लिए चुनाव प्रचार के लिए आये हुए थे. गुप्ता दक्षिण दिल्ली के संगम विहार विधानसभा सीट से उम्मीदवार हैं. कुमार ने केजरीवाल का नाम लिए बिना कहा, ‘कुछ लोगों की दिलचस्पी प्रचार और विज्ञापन में अधिक है. हम वह नहीं करते.’

ये भी पढ़ें: बिहार विधानसभा चुनावः BJP के नेता चले प्रवास पर, जिलों की छानेंगे खाक

मूर्ति विसर्जन को लेकर हुए हिंसक झड़प के दौरान JDU नेता की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 9:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर