बाढ़-सुखाड़ पर CM नीतीश ने बुलाई बड़ी बैठक, सभी विभागों के मंत्री, सचिव और जिलों के DM हुए शामिल

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा था कि बाढ़ से हुए नुकसान और राहत-बचाव कार्य में हो रहे खर्च का आकलन किया जा रहा है. आकलन के बाद जल्द ही केंद्र सरकार को मेमोरेंडम भेजा जाएगा.

News18 Bihar
Updated: July 27, 2019, 4:38 PM IST
बाढ़-सुखाड़ पर CM नीतीश ने बुलाई बड़ी बैठक, सभी विभागों के मंत्री, सचिव और जिलों के DM हुए शामिल
पटना के संवाद कक्ष में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारियों से बात करते CM नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: July 27, 2019, 4:38 PM IST
बिहार देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सूखा और बाढ़ एक साथ आपदा लेकर आती है. इसको लेकर बिहार सरकार काफी गंभीर है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बाढ़ -सुखाड़ समीक्षा बैठक की गई. इस बैठक में संबंधित विभाग के सभी प्रधान सचिव और अधिकारी शामिल हुए और सभी जिलाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जोड़ा गया. बैठक में सभी विभागों के मंत्री भी मौजूद रहे.

सूबे में राहत कार्यों में तेजी के साथ परफेक्शन पर सीएम नीतीश कुमार ने जोर दिया. बैठक में शामिल रहे जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बताया कि बिहार सरकार बाढ़ और सुखाड़ को लेकर काफी गंभीर है. सभी जिलों में राहत की राशि दी जा चुकी है. वहीं, राहत कार्य भी बेहतर तरीके से चलाया जा रहा है.

Meeting at samvad room
बाढ़-सुखाड़ पर बुलाई गई बैठक में संबंधित विभागों के सचिव और अधिकारी शामिल रहे


मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि हम तमाम चीजों की समीक्षा कर रहे हैं. केंद्र सरकार से किस तरह से मदद लेनी है इस पर विचार कर रहे हैं. दूसरे मंत्रियों ने भी कहा कि तमाम समीक्षा के बाद केंद्र सरकार को मेमोरेंडम दिया जाएगा.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा था कि बाढ़ से हुए नुकसान और राहत-बचाव कार्य में हो रहे खर्च का आकलन किया जा रहा है. आकलन के बाद जल्द ही केंद्र सरकार को मेमोरेंडम भेजा जाएगा.

इनपुट- बृजम पांडे

ये भी पढ़ें-
Loading...

फोर्ब्स में लिस्टेड बिहार के उद्योगपति संप्रदा सिंह का निधन

फर्जी गन लाइसेंस और अवैध हथियार के बड़े रैकेट्स का खुलासा
First published: July 27, 2019, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...