SSR death case: सुशांत के पिता की मदद को आगे आए CM नीतीश, सुप्रीम कोर्ट में मुकुल रोहतगी रखेंगे सरकार का पक्ष
Patna News in Hindi

SSR death case: सुशांत के पिता की मदद को आगे आए CM नीतीश, सुप्रीम कोर्ट में मुकुल रोहतगी रखेंगे सरकार का पक्ष
सुशांत सिंह की पिता की मदद करेगी बिहार सरकार. मुकुल रोहतगी रखेंगे सुप्रीम कोर्ट में पक्ष.

अमूमन ऐसा होता है कि सुनवाई के बाद कोर्ट राज्य सरकारों को नोटिस करती है, तब सरकार उपस्थित होती है. लेकिन इस मामले में जब भी इस मामले की सुनवाई होगी बिहार सरकार (Bihar Government) वहां पहले से मौजूद रहेगी.

  • Share this:
पटना. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) मौत केस में नया मोड़ तब आ गया जब बिहार  सरकार ने उनके पिता का कानूनी तौर पर मदद करने का फैसला किया और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में कैविएट दाखिल करने के लिए आगे आ गई है. अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए नीतीश सरकार ने जाने माने कानूनविद मुकुल रोहतगी (Mukul Rohtagi) की सहायता लेने का फैसला किया है. यानी इसके साथ ही तय हो गया कि मुकुल रोहतगी सुप्रीम कोर्ट में  उस याचिका का विरोध करेंगे जिसमें रिया चक्रवर्ती (Rhea chakravarthi) ने बिहार में उनके ऊपर किए हुए केस को मुंबई पुलिस को जांच के लिए ट्रांसफर की अपील की है. इस फैसले के साथ ही ये स्पष्ट हो गया है कि बिहार सरकार सुशांत राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह की मदद में खड़ी हो गई है.

पहले से मौजूद रहेगी बिहार सरकार
बता दें कि ये कैविएट इसलिए फाइल की गई है किअगर इस मामले में सुनवाई होगी तो बिहार सरकार वहां मौजूद रहे. अमूमन ऐसा होता है कि सुनवाई के बाद कोर्ट राज्य सरकारों को नोटिस करती है, तब सरकार उपस्थित होती है. लेकिन इस मामले में जब भी इस मामले की सुनवाई होगी बिहार सरकार वहां पहले से मौजूद रहेगी. 

रिया के पक्ष में केस लड़ेंगे सतीश मानशिंदे
बता दें कि मुकुल रोहतगी काफी वरिष्ठ वकील हैं इसलिए बिहार सरकार ने अपना पक्ष मजबूती से रखने के लिए उनकी मदद ली है. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अपने खिलाफ पटना में केस दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती  सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई हैं. उन्होंने वकील सतीश मानशिंदे के जरिए एक याचिका लगाते हुए पटना में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है.



रिया पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार
दरअसल रिया ने ऐसा इसलिए किया है कि पटना के राजीव नगर थाना में दर्ज कांड संख्या  241/20 के लेकर पटना पुलिस उन्हें तलाश रही है और उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. बता दें कि सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने रिया चक्रवर्ती, उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोविक चक्रवर्ती और दो मैनेजर सौमिल चक्रवर्ती और श्रुति मोदी के खिलाफ  केस दर्ज कराया है.

रिया पर लगी हैं कई गैर जमानती धाराएं
गौरतलब है कि रिया के खिलाफ पुलिस ने गैरजमानती धाराएं भी लगाई हैं. राजीव नगर पुलिस ने धारा 341, 342, 280, 420, 406, 420 और 306 के तहत रिया समेत 6 लोगों को आरोपी बनाया है. इस केस के सिलसिले में  पटना से 4 पुलिसवालों की टीम मुंबई में है और रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करना चाहती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading