Bihar Weather Update: राज्य में जारी रहेगा सर्दी का सितम, कोहरे और शीतलहर ने बढ़ाई मुश्किलें

Bihar Weather: बिहार में जारी ठंड के बीच आग जलाकर सब्जी बेचती एक महिला

Bihar Weather: बिहार में जारी ठंड के बीच आग जलाकर सब्जी बेचती एक महिला

Bihar Weather Update: बिहार में जारी ठंड का बुरा असर लोगों की दिनचर्या पर पड़ रहा है. 27 जनवरी तक के लिए जारी किए गए ऑरेंज अलर्ट के बीच दिन और रात के तापमान में गिरावट हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 7:59 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में शीतलहर और कड़ाके की ठंड (Cold) का कहर लगातार जारी है. तापमान गिरने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है. मंगलवार को जहां पूरे दिन धूप खिलने के बाद भी कड़ाके की ठंड की स्थिति रही वहीं बुधवार की सुबह से भी ठंड का असर जारी है. कुहासे (Fog) और शीतलहर का बुरा प्रभाव लोगों की दिनचर्या पर पड़ रहा है. बुधवार को सुबह से ही कुहासे का असर है तो साथ में हाड़ कंपाती ठंड भी पड़ रही है. लोगों की गतिविधियां कम हो गई जिससे लोगों के कामकाज काफी प्रभावित हुए

राजधानी पटना समेत लगभग सभी जिलों में शीतलहर का प्रकोप बढ़ जाने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है तो घने कोहरे के कारण सड़कों पर भी वाहनों की आवाजाही नहीं के बराबर हो रही है. लोग ठंड से बचने के लिये अपने स्तर से अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं. सोमवार को जहां राज्य के अधिकांश जिलों में दोपहर तक आसमान में बादल छाये थे तो धूप निकलने के बाद भी लोगों को ठंड से ठिठुरन होती रही. मौसम विभाग के मुताबिक आनेवाले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं.

ठंड और शीतलहर के बीच मौसम विभाग ने 27 जनवरी तक के लिए येलो अलर्ट जारी कर रखा है, यानी अगले 24 घंटे तक लोगों को ठंड वैसे ही सताएगा जैसे पिछले कुछ दिनों से सता रहा है. ठंड का सबसे ज्यादा असर राजधानी पटना, गया, पूर्णिया, भागलपुर समेत भोजपुर जिलों में देखने को मिल रहा है. लोगों ने कड़ाके की ठंड के मद्देनजर जिला प्रशासन से सरकारी स्तर पर अलाव जलवाने की मांग की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज