Home /News /bihar /

Bihar में 'कोल्ड वार'! पटना समेत 14 जिले में आज बारिश और ओला गिरने के आसार, येलो अलर्ट जारी

Bihar में 'कोल्ड वार'! पटना समेत 14 जिले में आज बारिश और ओला गिरने के आसार, येलो अलर्ट जारी

(न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

(न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Bihar News: राज्य के दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिमी हिस्से में शनिवार से मौसम में तेजी से बदलाव आएगा. मौसम विभाग के द्वारा आज यानी शनिवार के लिये येलो अलर्ट जारी कर कहा गया है कि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिले में कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ बिजली चम.ने और ओला गिरने के आसार हैं

अधिक पढ़ें ...

पटना. समूचा बिहार कड़ाके की ठंड (Cold In Bihar) और शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है. दिन के ज्यादातर समय हड्डियों को कंपकंपाने वाली हवाएं बहती रहती हैं. राज्य के दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिमी हिस्से में शनिवार से मौसम में तेजी से बदलाव आएगा. पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) की वजह से बनी चक्रवाती परिस्थितियों की वजह से यहां के 14 जिले में अगले चौबीस घंटे में बादल गरजने और ओला गिरने के साथ बारिश के आसार हैं. हवा के रुख में भी बदलाव आने के आसार हैं. पटना समेत प्रदेश के चौदह जिलों में कोल्ड डे (Cold Day) घोषित किया गया है.

मौसम विभाग के द्वारा आज यानी शनिवार के लिये येलो अलर्ट जारी कर कहा गया है कि पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल जिले में कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ बिजली चम.ने और ओला गिरने के आसार हैं. इसके बाद 23 जनवरी को उत्तर बिहार में गरज के साथ आंशिक बारिश की स्थिति बन सकती है. हालांकि, उत्तर बिहार में कहीं भी ओला गिरने के आसार नहीं जताए गए हैं. 23 जनवरी को भी पटना सहित दक्षिण बिहार में मेघ गर्जन की स्थिति बनी रहेगी.

शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में 7 डिग्री आया उछाल

शुक्रवार को राज्य के दक्षिणी हिस्से में कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान बढ़ कर 11 डिग्री सेल्सियस से ऊपर हो गया. जबकि गुरुवार को यहां पारा 4.6 तक लुढ़क गया था. न्यूनतम तापमान में सात डिग्री उछाल दर्ज किया गया. मौसमी दशा के हिसाब से यह उछाल बेहद असमान्य माना जा रहा है. अगले 48 घंटे प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव होने के आसार हैं. कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, पटना, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर की एक-दो जगहों पर बारिश के साथ ओले पड़ने की आशंका है.

आईएमडी के मुताबिक 21 जनवरी को दक्षिणी-पश्चिमी बिहार में कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ कुछ एक जगहों पर बारिश हो सकती है. 23 जनवरी को बिहार के ओलावृष्टि और तेज हवाओं की गिरफ्त में आने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार इसके बाद एक बार फिर ठंड बढ़ेगी.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar weather, Cold wave, IMD alert, IMD forecast, Yellow Alert

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर