लाइव टीवी

बिहार में 'शीत-कहर' का प्रकोप जारी, शिमला से भी कम रहा गया का तापमान

News18 Bihar
Updated: December 30, 2019, 8:25 AM IST
बिहार में 'शीत-कहर' का प्रकोप जारी, शिमला से भी कम रहा गया का तापमान
बिहार के मोतिहारी में ठंड ने 58 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

शिमला (Shimla) में शनिवार को तापमान लगभग 4 डिग्री दर्ज किया गया था, जबकि गया (Gaya) में 3.2 डिग्री था. पूर्वी चंपारण में पिछले 58 साल का रिकॉर्ड टूट गया है.

  • Share this:
पटना. उत्तर भारत मे हो रही बर्फबारी का असर राजधानी दिल्ली (Delhi) के साथ बिहार में भी पड़ा है. बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई अन्य जिले भी भीषण शीतलहर (Cold Wave) और कड़ाके की ठंड की चपेट में हैं. यहां तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली अधिकांश ट्रेनें या तो रद्द हैं या फिर बहुत देरी से चल रही हैं. इससे यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग अपनी गाड़ियों के लिए 4 से 5 घंटे तक इस ठंड में स्टेशन पर इंतजार करने को मजबूर हैं.

गया में 3.2 डिग्री तक पहुंचा पारा
गया शनिवार को शिमला से भी ज्यादा ठंड रही. शिमला में शनिवार को तापमान लगभग 4 डिग्री था, जबकि गया में यह 3.2 डिग्री दर्ज किया गया था. इस कड़ाके की ठंढ और कोहरे की मार ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. कोहरे औऱ ठंड के कारण लोगों की जिंदगी ठहर सी गई है. गिरते तापमान के कारण जिले में अभी तक दो लोगों की मौत हो गई है. नगर निगम ने कुछ जगहों पर अलाव की व्यवस्था की है, लेकिन वो मुकम्मल साबित नहीं हो रही है.

ठंड ने तोड़ा 58 साल का रिकॉर्ड

पूर्वी चम्पारण में भी ठंड का कहर लगातार जारी है. तेज पछुआ हवा ने ठंड को और बढ़ा दिया है. इस साल ठंड ने जिले में पिछले 58 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिले का पारा गिरकर 4 डिग्री के नीचे पहुंच गया है. बिहार के गोपालगंज में भी शीतलहर का कहर लगातार जारी है और जिले का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा. बेगूसराय जिले में भी अत्यधिक ठंड की वजह से 1 जनवरी 2020 तक सभी विद्यालय बंद रखने का निर्देश डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने जारी किए हैं.

 ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री ने पूछा- इंदिरा-राजीव करें तो सही, मोदी-शाह करें तो गलत ?

ये भी पढ़ें- 8वीं के छात्र को दोस्त ने घर में घुसकर मारी गोली, मौके पर हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 7:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर