Home /News /bihar /

conflict between jdu and bjp on gyanvapi bjp said on jdu objection it is petty politics nodaa

ज्ञानवापी पर JDU और BJP आमने-सामने, जदयू के एतराज पर बीजेपी ने कहा- ओछी राजनीति है

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जमा खान के इस बयान का रेणु देवी ने काउंटर किया कि माहौल बिगड़ेगा.

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में जमा खान के इस बयान का रेणु देवी ने काउंटर किया कि माहौल बिगड़ेगा.

JDU Vs BJP: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने ज्ञानवापी मस्जिद बनारस में हो रही पूरी कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि यह देश के लिए उचित नहीं है. जमा खान के बयान पर डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि कब तक इन मामलों पर हम ओछी राजनीति करते रहेंगे. बता दें कि इस मुद्दे पर सीएम नीतीश कुमार ने चुप्पी साध रखी है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के बाद बिहार में भी सियसत तेज है. बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने ज्ञानवापी मस्जिद बनारस में हो रही पूरी कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि यह देश के लिए उचित नहीं है. ज्ञानवापी के कारण देश में सामाजिक सद्भाव बिगड़ेगा. जबकि बनारस में ज्ञानवापी मस्जिद में हो रही कार्रवाई को लेकर बीजेपी के नेता काफी उत्साहित हैं.

बीजेपी नेताओं का मानना है कि भारत में 30 हजार से भी अधिक हिंदू मंदिरों को तोड़कर मस्जिद बनाया गया है और इन सब पर इस तरीके की कार्रवाई होनी चाहिए. लेकिन बिहार में बीजेपी के प्रमुख सहयोगी जदयू को ज्ञानवापी में हो रही कार्रवाई पर ऐतराज है. बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खान ने कहा कि सभी को संविधान के मुताबिक चलना चाहिए. किसी भी समुदाय को तकलीफ नहीं होनी चाहिए. हिंदुस्तान के अंदर ऐसा कुछ न हो कि जिससे भाईचारा बिगड़ जाए. ज्ञानवापी में जो हो रहा है वह पूरा देश देख रहा है. यदि ऐसे ही हालात रहे, तो भाईचारा खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि इन सब चीजों से कुछ नहीं होने वाला है, बात विकास की होनी चाहिए.

न माहौल बिगड़ेगा, न भाईचार खत्म होगा : डिप्टी सीएम

बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान के बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने आपत्ति जताई है. रेणु देवी ने कहा कि पुरानी विरासत और संस्कृति यदि हमारे सामने आता है तो लोगों को चाहिए कि अपनी संस्कृति और विरासत को उच्च शिखर पर लेकर जाएं. जमा खान के बयान पर रेणु देवी ने कहा कि कब तक इन मामलों पर हम ओछी राजनीति करते रहेंगे. ज्ञानवापी पर हो रही कार्रवाई से न तो देश का माहौल बिगड़ेगा, न ही भाई चारा खत्म होगा. जो सत्य है, वह सत्य ही रहेगा.

हमारी नहीं, अपनी ही राय लिखिए : सीएम नीतीश कुमार

ज्ञानवापी मस्जिद पर भले ही अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और उपमुख्यमंत्री आमने-सामने हों, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री इस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से बचते रहे. उनसे जब ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर सवाल पूछा गया तो नीतीश कुमार ने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि इस पर हमारी राय क्यों ले रहे हैं? आप लोग अपनी ही राय रखिए.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Gyanvapi Masjid Controversy

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर