लाइव टीवी

बिहार: पोस्टर वार में कूदी कांग्रेस, 'साजिश-3' के जरिये CM नीतीश पर निशाना
Patna News in Hindi

Neel kamal | News18 Bihar
Updated: February 15, 2020, 9:26 AM IST
बिहार: पोस्टर वार में कूदी कांग्रेस, 'साजिश-3' के जरिये CM नीतीश पर निशाना
कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर

पोस्टर में 'साजिश-1' के तौर पर दर्शाया गया है कि गोधरा कांड हुआ था तब भी नीतीश कुमार भाजपा के सहयोगी थे और वे केन्द्र में रेल मंत्री के तौर पर काम कर रहे थे.

  • Share this:
पटना. राजद और जदयू  (RJD and JDU) के बीच चल रहे पोस्टर वार (Poser War) में अब कांग्रेस (Congress) भी कूद पड़ी है. एक तरफ जहा राजद और जदयू की तरफ से एक दूसरे के पन्द्रह साल को खराब बताया जा रहा है. वहीं, कांग्रेस ने अब सीधे 2015 की तर्ज पर आरक्षण का कार्ड खेलना शुरू कर दिया है. पटना के विभिन्न चौक चौराहे पर 'साजिश -3' के नाम पर पोस्टर के जरिये कांग्रेस ने भाजपा और नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर निशाना साधा है. सीएम नीतीश कुमार को भाजपा (BJP) का सहयोगी करार देते हुए कांग्रेस ने यह बताने की कोशिश की है कि भाजपा और नीतीश कुमार में कोई अंतर नही है.

जब-जब भाजपा संग नीतीश कुमार, तब-तब होते हैं साजिश अपार
इस पोस्टर में साजिश एक के तौर पर दर्शाया गया है कि गोधरा कांड हुआ था तब भी नीतीश कुमार भाजपा के सहयोगी थे और वे केन्द्र में रेल मंत्री के तौर पर काम कर रहे थे. कांग्रेस के इस पोस्टर में साजिश - 2 के तहत सीएए पर नीतीश कुमार का भाजपा को साथ देने की बात कही गयी है. इन दोनों साजिश के ठीक उपर लिखा है जब-जब भाजपा संग नीतीश कुमार, तब-तब होते हैं साजिश अपार. और,  साजिश -3 में कहा गया है कि भाजपा धीरे-धीरे आरक्षण खत्म करने की ओर कदम बढ़ा रही है.

कांग्रेस का आरोप- आरएसएस के कहने भाजपा खत्म कर रही आरक्षण

पोस्टर लगाने वाले कांग्रेस के पूर्व जिला सचिव सिद्वार्थ क्षत्रीय ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड में आएएस में आरक्षण हटाने का प्रयास कर रही है. सिर्फ उत्तराखंड में नहीं बल्कि भाजपा राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के कहने पर पूरे देश में आरक्षण खत्म करने की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा की इस साजिश को कांग्रेस कभी पूरा नही होने देगी.

भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार
दूसरी तरफ कांग्रेस के पोस्टर पर भाजपा की ओर से प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक-एक प्वाइंट पर जबाब दिया गया. भाजपा प्रवक्ता अजीत चौधरी ने  ने कहा कि कांग्रेस जिस गोधरा कांड की बात कर रही है. उन्हें भी पता है कि गोधरा कांड किसने कराया था और जब दंगे भड़के थे तब नरेन्द्र मोदी की गुजरात सरकार ने, पडोस के तीन कांग्रेस राज्य से पुलिस फोर्स भेजने की मांग की थी. लेकिन, न तो दिल्ली से फोर्स भेजी गयी न ही तीन राज्यों ने पुलिस फोर्स भेजी. फिर भी गुजरात सरकार ने अपने दम पर दंगों पर काबू पाया.दुनिया की कोई ताकत नहीं खत्म कर सकती आरक्षण
दूसरी तरफ कांग्रेस पोस्टर मे लिख रहे हैं कि सीएए का सपोर्ट नीतीश कुमार कर रहे हैं. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि देश के प्रत्येक लोग सीएए का समर्थन कर रहे हैं क्योकिं इस कानून से किसी भारतीय की नागरिकता पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला. लेकिन, कांग्रेस और उसकी पिछल्लगू पार्टियां देश में भ्रम की स्थिति बनाने की कोशिश कर रही हैं. रही बात आरक्षण की तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दलित और पिछड़े वर्ग के आरक्षण पर साफ कर दिया है कि भाजपा के रहते दुनिया की कोई शक्ति आरक्षण खत्म नहीं कर सकती.

ये भी पढ़ें

पटना: CAA के खिलाफ चल रहे धरनास्थल के पास 3 राउंड फायरिंग, CCTV खंगाल रही पुलिस

पटना में जल-जमाव के 'जिम्मेदारों' पर गिरी गाज, एक IAS सहित तीन अधिकारी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 9:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर