शकील अहमद की कांग्रेस से सदस्यता समाप्त, मधुबनी सीट से निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव

मधुबनी सीट से महागठबंधन ने VIP के उम्मीदवार को टिकट दिया है जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है.

News18 Bihar
Updated: April 28, 2019, 1:31 PM IST
शकील अहमद की कांग्रेस से सदस्यता समाप्त, मधुबनी सीट से निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: April 28, 2019, 1:31 PM IST
कांग्रेस पार्टी के बागी नेता शकील अहमद पर बड़ी कार्रवाई हुई है. शकील अहमद की पार्टी से सदस्यता समाप्त कर दी गई है. बिहार के मधुबनी सीट से कांग्रेस पार्टी का टिकट न मिलने से नाराज शकील ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया था और उन्होंने पर्चा भी दाखिल किया था.

ये भी पढ़ें- जावेद अख्तर बोले- समाज में सांप्रदायिक सद्भावना को बिगाड़ रही है बीजेपी



इस मामले की जानकारी देते हुए पार्टी के प्रवक्ता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के संविधान के मुताबिक पार्टी लाइन से बाहर जाकर मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने की वजह से स्वतः शकील अहमद की सदस्यता हुई है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि मधुबनी सीट से महागठबंधन ने VIP के उम्मीदवार को टिकट दिया है जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव का तंज- जन्मजात अगड़े और कागज़ी पिछड़े हैं पीएम नरेंद्र मोदी

मालूम हो कि शकील अहमद को बिहार में कांग्रेस के साथ ही अल्पसंख्यकों का भी बड़ा चेहरा माना जाता है. उन्होंने पार्टी से बगावत करने के बाद टिकट की मांग को लेकर अल्टीमेटम भी दिया था जिसे पार्टी ने अनसुना कर दिया था.

ये भी पढ़ें- पांचवें फेज की वोटिंग से पहले बीजेपी ने झोंकी ताकत, शाह-योगी की जोड़ी आज बिहार में

मधुबनी सीट से कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारना चाहती थी लेकिन महागठबंधन में ये सीट विकासशील इंसान पार्टी के कोटे में चली गई और वीआईपी पार्टी ने मधुबनी सीट से बद्री पूर्वे को उम्मीदवार बनाया था. इसी सीट से राजद के बागी नेता अली अशरफ फातमी ने भी नामांकन किया था हालांकि उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...