बिहार: महागठबंधन को बचाने खुद मैदान में उतरीं सोनिया गांधी, मांझी-तेजस्‍वी से करेंगी बात

बिहार में महागठबंधन के नेता (फाइल फोटो)
बिहार में महागठबंधन के नेता (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Congress Interim President Sonia Gandhi) तेजस्वी यादव, जीतन राम मांझी, उपेन्द्र कुशवाहा, मुकेश सहनी, कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा आदि से वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगी.

  • Share this:
पटना. चुनावी साल में बिहार की राजनीति लगातार गरमा रही है. महागठबंधन (Grand Alliance) में चल रहे घमासान के बीच नाराज चल रहे जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को कांग्रेस ने साथ रखने की कवायद शुरू कर दी है. इस कड़ी में दोनों नेताओं की मुलाकात कांग्रेस नेता अहमद पटेल से हुई. अहमद पटेल के घर चले घंटे भर की मुलाकात में जीतन राम मांझी की नाराजगी और गठबन्धन में चल रहे खींचतान पर चर्चा हुई. जिस तरीके से जीतन राम मांझी ने 25 जून तक का अल्टीमेटम आरजेडी को दिया है और उनके दोबारा जेडीयू में जाने की चर्चा जोरों पर है, उसके बाद कांग्रेस ने अगुआई करते हुए मामले को संभालने की कोशिश की है. पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी खुद बिहार महागठबंधन के नेताओं से बात करेंगी.

अहमद पटेल के साथ मौजूद थे अखिलेश सिंह
अहमद पटेल के साथ हुई इस बैठक में मांझी, उपेंद्र कुशवाहा के अलावा कांग्रेस नेता और सांसद अखिलेश सिंह भी मौजूद रहे सभी नेताओं की हुई इस बैठक में जीतन राम मांझी को गठबंधन में बनाये रखने पर जोर दिया गया. मांझी और कुशवाहा की अहमद पटेल से मुलाकात के बाद इस बात पर सहमति बनी की आज यानी बुधवार को कांग्रेस आलाकमान महागठबंधन के सभी नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे.

आज शाम पांच बजे वीसी से जुड़ेंगे सभी नेता
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी नेताओं के साथ बातचीत कर सकती हैं. शाम 5 बजे होने वाली इस वर्चुअल बैठक में तेजस्वी, जीतन राम मांझी, उपेन्द्र कुशवाहा, मुकेश सहनी, कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वेणुगोपाल भी जुड़ेंगे. महागठबंधन के नेताओं को एक मंच पर लाने का मकसद यही है कि गठबंधन में पड़े खटास को जल्द से जल्द दूर किया जाये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज