• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: महागठबंधन में फूट! समीक्षा बैठक में शामिल नहीं हुई कांग्रेस

बिहार: महागठबंधन में फूट! समीक्षा बैठक में शामिल नहीं हुई कांग्रेस

फाइल फोटो

फाइल फोटो

बिहार में महागठबंधन दलों के बिखराव के संकेत सामने आने लगे हैं. कांग्रेस के बैठक में शामिल नहीं होने के मसले पर मीटिंग के बाद जब एलजेडी के नेता शरद यादव से पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद बिहार में महागठबंधन के विभिन्न दलों ने समीक्षा बैठक की. पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर हुई इस बैठक में महागठबंधन के घटक दलों के कई बड़े नेता इसमें शामिल हुए, लेकिन इसमें कांग्रेस पार्टी की ओर से कोई प्रतिनिधि नहीं पहुंचा. हार के बावजूद महागठबंधन दलों की एकजुटता दिखाने की कोशिश को बड़ा झटका लगा है.

    दरअसल बिहार में महागठबंधन दलों के बिखराव के शुरुआती संकेत सामने आने लगे हैं. कांग्रेस के बैठक में शामिल नहीं होने के मसले पर पर मीटिंग के बाद जब एलजेडी के नेता शरद यादव से पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली. वहीं तेजस्वी यादव ने भी इस सवाल का साफ-साफ जवाब नहीं दिया. जाहिर है महागठबंधन में बिखराव का संकेत माना जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- कांग्रेस MLA की महागठबंधन से अलग होने की मांग, तेजस्वी को बताया हार का जिम्मेदार

    बता दें कि पटना में पूर्व सीएम राबड़ी आवास पर हुई इस बैठक में  हार के बाद पहली बार महागठबंधन के सारे नेता एक साथ बैठे थे. इसमें हार का मंथन और 2020 के लिए एकजुटता दिखाने कवायद थी. बैठक में तेजस्वी यादव के अलावा जीतनराम मांझी के बेटे संतोष मांझी, उपेन्द्र कुशवाहा, शरद यादव, मुकेश सहनी शामिल रहे, लेकिन कांग्रेस का कोई प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ.

    ये भी पढ़ें- अमित शाह से मिले CM नीतीश, JDU से मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं दो मंत्री

    बता दें कि बुधवार को कांग्रेस एमएलए शकील अहमद खान ने कहा कि कांग्रेस को बिहार में अकेले चलने की जरूरत है. कांग्रेस से भी कोई गलती हुई तो उसकी भी समीक्षा जरूरी है. उन्होंने  कहा कि महागठबंधन का नेतृत्व तेजस्वी यादव कर रहे थे. उनकी बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन उन्होंने नहीं निभाई. वे अलायंस के भीतर तालमेल बनाने में भी कामयाब नहीं रहे.

    इसी तरह वरिष्ठ कांग्रेस नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने बिहार कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पूरी कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव की वकालत की है. उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस को सिर्फ बदलने की नहीं, बल्कि पूरी तरह से पलट देने की जरूरत है.

    इनपुट- अमित कुमार

    ये भी पढ़ें-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज