लाइव टीवी

सुशील मोदी के 'लाठी में तेल पिलाने' पर बोली RJD- लाठी में होती है बहुत ताकत! कांग्रेस ने कही ये बात
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 4, 2020, 2:57 PM IST
सुशील मोदी के 'लाठी में तेल पिलाने' पर बोली RJD- लाठी में होती है बहुत ताकत! कांग्रेस ने कही ये बात
सुशील कुमार मोदी और लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

सुशील मोदी ने ट्वीट कर राजद के प्रशिक्षण शिविर बुलाने के औचित्य पर सवाल उठाया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, जिन राजनीतिक दलों की कोई सुचिंतित विचारधारा होती है और कुछ सिद्धातों का पालन करते हैं, उनके कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग या प्रशिक्षण के लिए शिविर लगते हैं, तो बात समझ में आती है.

  • Share this:
पटना. RJD की ओर से आगामी 14 और 15 मार्च को राजगीर में प्रशिक्षण शिविर के आयोजन पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Deputy Chief Minister Sushil Kumar Modi) की ओर से किये गए ट्वीट ने बिहार की सियासत को गरमा दिया है.  BJP कोटे के मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सुशील मोदी के ट्वीट का समर्थन करते हुए कहा कि बिल्कुल जिस दल में राजनैतिक सूचिता नहीं उस दल के द्वारा राजगीर में प्रशिक्षण शिविर (training camp) करने का मतलब समझ से परे. हमलोग तो राजगीर (Rajgir) समेत बिहार के अन्य जिलों में भी अपनी पार्टी का प्रशिक्षण शिविर के साथ अन्य कार्यक्रम करते हैं.

राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने सुशील मोदी के लाठी वाले ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लाठी में बहुत ताकत होती है. लाठी से ही देश को आजादी मिली थी. राष्ट्रपिता गांधी भी लाठी उपयोग में लाते थे. राजद एक अनुशासित पार्टी है पर इसके कार्यकर्ताओ को प्रशिक्षण की जरूरत है.

बता दें कि सुशील मोदी ने ट्वीट कर राजद के प्रशिक्षण शिविर बुलाने के औचित्य पर सवाल उठाया था. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था,  जिन राजनीतिक दलों की कोई सुचिंतित विचारधारा होती है और कुछ सिद्धातों का पालन करते हैं, उनके कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग या प्रशिक्षण के लिए शिविर लगते हैं, तो बात समझ में आती है.



उन्होंने आगे लिखा, जो पार्टी लाठी में तेल पिलाने में भरोसा रखती है, सजायाफ्ता व्यक्ति को 22 साल से अध्यक्ष बनाए रखती है, घोटाले-बेनामी सम्पत्ति बनाने में माहिर हो चुकी हो और अफसरों को हड़काकर शासन का राजनीतिकरण करती रही हो, उसके कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण शिविर का नाटक करने की क्या जरूरत है?






डिप्टी सीएम के इस ट्वीट पर कांग्रेस ने भी जवाब दिया है. पार्टी के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का अधिकार है. हिंसा की प्रवृति वाली भाजपा को लाठी पर बोलने का अधिकार नहीं.

वहीं, JDU नेता व मंत्री श्याम रजक ने कहा कि राजनीतिक दलों को अपने संगठन के विस्तार और उसको लेकर कार्यक्रम करने की आजादी है. वो जहां चाहे वहां करें किसी को इसपर टीका-टिपण्णी नहीं करनी चाहिए.  हालांकि इन्होंने यह भी कहा कि राजगीर बुद्ध की नगरी है इसलिए सभी राजनीतिक दल वहां शांति के बीच अपनी पार्टी के कार्यक्रम करने में अभिरुचि रखते हैं और करते है.

ये भी पढ़ें

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading