कांग्रेस नेता का दावा- चुनाव बाद CM नीतीश को बिहार से गायब कर देगी BJP, यही है भाजपाई षड्यंत्र

उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन वैचारिक रूप से मजबूत है. (फाइल फोटो)
उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन वैचारिक रूप से मजबूत है. (फाइल फोटो)

रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने बातचीत में दावा किया, ‘‘सात नवंबर को मतदान खत्म होने के बाद भाजपा, जद (यू) को कूड़ेदान में डाल देगी. ये लोग नीतीश बाबू को दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंक देंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) से जुड़े भाजपा के विज्ञापनों एवं पोस्टरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की तस्वीर नहीं होने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने तंज कसा है. उन्होंने मंगलवार को दावा किया कि भाजपा ने नीतीश को अभी पोस्टर से गायब किया है, लेकिन 10 नवंबर को बिहार से ही गायब कर देगी. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नीतीश कुमार के खिलाफ लोजपा प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) की बयानबाजी के पीछे भाजपा है.

बिहार से संबंधित कांग्रेस की चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख सुरजेवाला ने बातचीत में दावा किया, ‘‘सात नवंबर को मतदान खत्म होने के बाद भाजपा, जद (यू) को कूड़ेदान में डाल देगी. ये लोग नीतीश बाबू को दूध में से मक्खी की तरह निकालकर फेंक देंगे. इसीलिए लोक जनशक्ति पार्टी को जद (यू) की सारी सीटों पर खड़ा किया है और भाजपा के 50 उम्मीदवार लोजपा के चुनाव चिन्ह पर जदयू के खिलाफ लड़ रहे हैं.’’

 यही भाजपाई षड्यंत्र है
नीतीश कुमार की तस्वीरें भाजपा के पोस्टरों में नहीं होने का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘‘नीतीश कुमार अभी पोस्टर से गायब हुए हैं, लेकिन भाजपा 10 नवंबर (मतगणना के दिन) को उन्हें बिहार से गायब कर देगी. यही भाजपाई षड्यंत्र है.’’ सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘बिहार चुनाव में भाजपा तीन गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. एक गठबंधन जद(यू) के साथ है जो दिख रहा है. दूसरा गठबंधन लोजपा के साथ है और तीसरा गठबंधन असदुद्दीन ओवैसी के साथ है.’’




एकमात्र विकल्प के तौर पर देख रही है
उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन वैचारिक रूप से मजबूत है और ऐसे में जनता इसे एकमात्र विकल्प के तौर पर देख रही है. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके मैदान में उतरी कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज