कांग्रेस नेता ने नीतीश कुमार को दी 'टक्कर', CM उम्मीदवार वाला पोस्टर हुआ वायरल
Patna News in Hindi

कांग्रेस नेता ने नीतीश कुमार को दी 'टक्कर', CM उम्मीदवार वाला पोस्टर हुआ वायरल
बिहार की सड़कों पर लगा पोस्टर

संजीव कुमार सिंह (Sanjeev Kumar Singh) ने बताया कि तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने पैसे के कारण भागलपुर से न सिर्फ महागठबंधन के साथ छल किया, बल्कि टिकट भी अपने उम्मीदवार को दिलवाया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भले ही अभी 4 महीने से ज्यादा का वक्त बचा हो, लेकिन सीएम उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने का सिलसिला लगातार जारी है. सबसे पहले जहां अनजान चेहरा पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने आपको बिहार का भावी सीएम का उम्मीदवार घोषित करते हुए नीतीश कुमार को कड़ी टक्कर देने की बात कही थी, तो वहीं इस कड़ी में अब अगला नाम कांग्रेस के एक नेता का जुड़ गया है.

बिहार की राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में कांग्रेस नेता संजीव कुमार सिंह का पोस्टर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने खुद को बिहार का अगला मुख्यमंत्री करार दिया है. संजीव कुमार सिंह से जब न्यूज़ 18 ने बात की तो उन्होंने तेजस्वी प्रसाद यादव को सीएम का फेस मानने से इनकार करते हुए कहा कि मुझे 4 महीने पहले ही पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने सीएम का उम्मीदवार घोषित कर दिया है. जब हमने उनसे यह सवाल किया कि बिहार में आप तो महागठबंधन का हिस्सा हैं, तो उन्होंने बिहार के लिए कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं को अपने से छोटा करार दिया और कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी मेरे ही कहने पर बिहार में प्रदेश का अध्यक्ष बनाए गए हैं.

संजीव कुमार सिंह ने बताया कि वह मूल रूप से भागलपुर के रहने वाले हैं और 2004 से ही लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे थे, लेकिन तेजस्वी यादव ने पैसे के कारण भागलपुर से न सिर्फ महागठबंधन के साथ छल किया, बल्कि टिकट को भी अपने उम्मीदवार को दिलवाया. जब संजीव से यह पूछा गया कि वो रातों-रात कैसे सीएम के उम्मीदवार बन गए तो उन्होंने कहा कि मैं पिछले 15 सालों से पार्टी के लिए काम कर रहा हूं और मेरा कार्य शहर नहीं, बल्कि गांव की ओर देखता है.



संजीव ने कहा, 'मैं दिल्ली और शीर्ष स्तर के नेताओं जैसे प्रणब मुखर्जी, पी चिदंबरम और मनमोहन सिंह जैसे नेताओं के साथ काम कर चुका हूं और कांग्रेस की कई कमिटि का पर्यवेक्षक भी रह चुका हूं. मैं कांग्रेस की कई उच्चस्तरीय समिति का सदस्य भी हूं.' उनका दावा है कि बिहार में भले ही तेजस्वी यादव अपने आप को सीएम का चेहरा घोषित करने की बात कहे, लेकिन कांग्रेस की तरफ से वही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे.
First published: June 2, 2020, 10:59 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading