Home /News /bihar /

'देश के पचास उद्योगपतियों के परिवार पर बैंकों के 8 लाख करोड रुपये का है बकाया'

'देश के पचास उद्योगपतियों के परिवार पर बैंकों के 8 लाख करोड रुपये का है बकाया'

कांग्रेस नेता सीपी जोशी और अशोक चौधरी

कांग्रेस नेता सीपी जोशी और अशोक चौधरी

    कांग्रेस महासचिव सी पी जोशी ने  सोमवार को आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को बडा धक्का लगा है. पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित जनवेदना सम्मेलन को संबोधित करते हुए जोशी ने आरोप लगाया कि नोटबंदी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा धक्का लगा है.

    उन्होंने नोटबंदी के बाद सकल घरेलू उत्पाद दर एक प्रतिशत की कमी आने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज भारतीय रिजर्व बैंक की स्वायत्तता पर बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है.

    जोशी ने कहा कि देश में 86 प्रतिशत लोग करेंसी नोट व्यवहार में लाते हैं. देश के पचास उद्योगपतियों के परिवार पर बैंकों के 8 लाख करोड रुपये के बकाया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार व्यक्ति को आधार बनाकर अपनी गलत उपलब्धि का ढ़िढोरा पीट रही है.

    उन्होंने भाजपा नीत केंद्र सरकार की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि इस सरकार का आधे से अधिक का कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद भी लोकपाल की नियुक्ति नहीं हुई है. सीबीआई के निदेशक की नियुक्ति उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर की गयी. उच्चतम न्यायालय एवं देश के विभिन्न उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के खाली पदों पर नियुक्ति नहीं हो रही है.

    जोशी ने कांग्रेसजनों का आह्वान किया वे अपने अपने क्षेत्र में जाकर नोटबंदी की समस्या से उत्पन्न हुई स्थिति की जानकारी प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर दें.

    बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि नोटबंदी के कारण सभी वर्ग के लोग परेशान है. नोटबंदी के कारण किसान, मजदूर और छोटे व्यवसायी को बडा धक्का लगा है. छोटे-छोटे उद्योग धंधे बन्द हो गये हैं तथा कई शादियां टूट गई है.

    उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के खिलाफ बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन किया एवं रिजर्व बैंक का घेराव किया था.

    जनवेदना सम्मेलन को इस कार्यक्रम के बिहार प्रभारी माणिक टैगोर, पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री मदन मोहन झा, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री अब्दुल जलील मस्तान, कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानन्द सिंह सहित कई अन्य पार्टी के नेताओं ने भी संबोधित किया.

    आपके शहर से (पटना)

    पटना
    पटना

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर