लाइव टीवी

पाक राष्ट्रपति के साथ कश्मीर के जिक्र पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दी सफाई, कही ये बात
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: February 23, 2020, 11:10 PM IST
पाक राष्ट्रपति के साथ कश्मीर के जिक्र पर शत्रुघ्न सिन्हा ने दी सफाई, कही ये बात
शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने कहा कि आरिफ अल्वी के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने राजनीति पर नहीं, बल्कि सामाजिक एवं सांस्कृतिक मामलों पर बातचीत की.

  • भाषा
  • Last Updated: February 23, 2020, 11:10 PM IST
  • Share this:
पटना. कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Arif Alvi) के इस दावे को रविवार को खारिज कर दिया कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद वहां लगाए गए प्रतिबंधों पर अल्वी की चिंता का समर्थन किया था.

शत्रुघ्न बोले- ये निजी मुलाकात
74 वर्षीय सिन्हा पाकिस्तान में एक विवाह में शामिल होने के लिए निजी यात्रा पर वहां गए थे. उन्होंने इसी दौरान पाकिस्तान के राष्ट्रपति अल्वी से अचानक निमंत्रण मिलने के बाद शनिवार को लाहौर स्थित गर्वनर हाउस में मुलाकात की थी.
सिन्हा ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान के राष्ट्रपति के इस व्यवहार ने हमारे दिल को छुआ और हमने प्रेम, गर्मजोशी, शुक्रिया अदा कर और आभार का भाव व्यक्त कर इसका जवाब दिया. मैं कुछ साल पहले कराची में माननीय राष्ट्रपति के बेटे के विवाह में शामिल हुआ था, इसलिए मैं उनके परिवार से भली भांति परिचित हूं."


राजनीतिक नहीं, बल्कि सामाजिक एवं सांस्कृतिक मामलों पर हुई बातचीत 



कांग्रेस नेता सिन्हा ने कहा कि अल्वी के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने राजनीति पर नहीं, बल्कि सामाजिक एवं सांस्कृतिक मामलों पर बातचीत की. उन्होंने कहा, "हालांकि बैठक कुछ देर चली, लेकिन यह केवल सामाजिक एवं व्यक्तिगत और आभार व्यक्त करने के लिए शिष्टाचार मुलाकात थी. हमने सामाजिक एवं सांस्कृतिक मामलों से जुड़ी कई बातें कीं लेकिन राजनीति पर कोई चर्चा नहीं की गई."



उन्होंने कहा, "यह बैठक राजनीतिक या आधिकारिक नहीं थी. मेरे मित्रों, शुभचिंतकों, समर्थकों और मीडिया को यह बात समझनी चाहिए कि अगर कोई व्यक्ति विदेशी जमीन पर देश की नीतियों एवं राजनीति पर चर्चा करने के योग्य नहीं है और सरकार ने उसे इसके लिए अधिकृत नहीं किया है, तो उसे ऐसा नहीं करना चाहिए."

अल्वी ने किया था PAK की चिंताओं का समर्थन करने का दावा


एक्टर से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अल्वी के कार्यालय ने ट्वीट किया था कि सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने और पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत सरकार के पांच अगस्त के फैसले के बाद कश्मीर में लगाए गए प्रतिबंधों पर पाकिस्तान के राष्ट्रपति की चिंता का समर्थन किया था.

सिन्हा पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जिया उल हक से निकटता के कारण पहले भी कई बार वहां जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

‘मन की बात’: PM मोदी ने की बिहार के इस गांव की महिलाओं की तारीफ, कही ये बात

गिरिराज सिंह का तंज- घोटाला ही राहुल गांधी और कांग्रेस का रोजगार है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 10:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading