लाइव टीवी

विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने तैयार किया जीत का प्‍लान, नेताओं को मिला ये टारगेट
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: February 4, 2020, 10:22 PM IST
विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने तैयार किया जीत का प्‍लान, नेताओं को मिला ये टारगेट
चुनाव के लिए कांग्रेस के नेताओं को मिला होमवर्क.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने नया प्लान बनाया है. नई रणनीति के तहत आलाकमान द्वारा नेताओं को ना सिर्फ होमवर्क दिया जा रहा है, बल्कि उनसे काम की रिपोर्ट भी मांगी जा रही है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर अभी से सरगर्मी तेज है. इस वक्‍त सभी पार्टियां रणनीति बनाने में लगी हैं. जबकि कांग्रेस (Congress) ने भी विधानसभा चुनाव को लेकर नया प्लान तैयार किया है. प्लान के मुताबिक अब कांग्रेसी नेता कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में बैठकर दिन नहीं गुजारेंगे बल्कि अपने-अपने क्षेत्र में घूमकर लोगों से बातचीत करेंगे. इस काम के लिए आलाकमान ने आदेश जारी करते हुए सख्त हिदायत भी दी है. यही नहीं, सभी को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड भी सौंपना होगा.

सभी नेताओं को देना होगा अपना रिपोर्ट कार्ड
कांग्रेस के आलाकमान ने सभी कांग्रेसी नेताओं को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि हर महीने अपने क्षेत्र में कितनी बैठक की, कितने लोग शामिल हुए और किन-किन पंचायतों का दौरा किया. इस सबका रिपोर्ट कार्ड बनाकर आलाकमान को भेजना होगा. अगर कोई भी नेता आलाकमान के निर्देश की अवहेलना करेगा तो पार्टी उस पर सख्त कार्रवाई करेगी.

प्रभारी सचिवों के काम का किया बंटवारा

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आलाकमान के निर्देश पर बिहार के दो प्रभारी सचिवों के काम का बंटवारा करने का निर्देश जारी कर दिया. कांग्रेस के प्रभारी सचिव अजय कपूर को उत्तरी बिहार का कमान सौंपी गई है. जबकि वीरेंद्र सिंह राठौर को दक्षिणी बिहार का काम सौंपा गया है. जबकि गोहिल ने सभी विधायकों को यह भी निर्देश दिया कि जब भी क्षेत्र में प्रभारी बैठक करने के लिए जाएं तो वहां रहना जरूरी है.

ब्लॉक अध्यक्षों के गठन का जारी हुआ फरमान
बिहार में कांग्रेस के संगठन को जल्द से जल्द मजबूती लाने और विस्तार करने को लेकर भी आलाकमान ने निर्देश जारी किया है. प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बिहार के सभी ब्लॉक में जल्द से जल्द प्रखंड प्रमुख का गठन करें. इसके अलावा उन्‍हें सक्रिय रूप से बैठक करने की ट्रेनिंग दें. 

ये भी पढ़ें-

नाबालिग को नौकरी का झांसा देकर बंधक बनाया, फिर 4 दिन तक किया गैंगरेप

 

जमुई: 9 साल की मासूम का रेप, आरोपी की बहन के खिलाफ भी FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 10:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर