कांग्रेस ने शुरू की हार पर मंथन, अखिलेश बोले- कीर्ति होते उम्मीदवार तो दरभंगा से हम जीतते

बैठक के दौरान कई जिलाध्यक्षों ने चुनाव में प्रत्याशियों के चयन पर भी सवाल उठाया है. जिलाध्यक्षों का साफ तौर पर कहना था कि सही तौर से गठबंधन नहीं हुआ था.

News18 Bihar
Updated: June 9, 2019, 2:41 PM IST
कांग्रेस ने शुरू की हार पर मंथन, अखिलेश बोले- कीर्ति होते उम्मीदवार तो दरभंगा से हम जीतते
बिहार कांग्रेस कमिटी के नेताओं की फाइल तस्वीर
News18 Bihar
Updated: June 9, 2019, 2:41 PM IST
लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में मिली करारी हार के कारणों को ढूंढ़ने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी की बैठक पटना में जारी है. पटना के सदाकत आश्रम में हो रही इस बैठक में जिलाध्यक्षों को बुलाया गया है. इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी मौजूद हैं और उनकी ही अध्यक्षता में ये बैठक हो रही है. झा समेत इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी मौजूद हैं.

जिलाध्यक्षों ने उठाए सवाल

बैठक के दौरान कई जिलाध्यक्षों ने चुनाव में प्रत्याशियों के चयन पर भी सवाल उठाया है. जिलाध्यक्षों का साफ तौर पर कहना था कि सही तौर से गठबंधन नहीं हुआ था और न ही सही उम्मीदवार दिए गए थे. बिहार में कांग्रेस को जो भी नौ सीटें दी गई वो भी सम्मानजनक नहीं था. सारण सीट पर महागठबंधन की हार को तेजप्रताप और उनके ससुर का विवाद बताया गया.

अखिलेश बोले

बैठक में कांग्रेस के चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने दरभंगा सीट का मुद्दा उठाया. अखिलेश ने कहा कि मिथिलांचल की सीट हमारी जीती हुई सीट थी लेकिन ये सीट हमें नहीं दी गई. यदि इस सीट से कीर्ति आजाद को टिकट दिया जाता तो उनको जरूर जीत मिलती और ये सीट हमारे खाते में जाती.

इन चेहरों ने किया विरोध

विरोध करने वाले जिलाध्यक्षों में औरंगाबाद से अरविंद कुमार सहारन, कामेश्वर प्रसाद सिंह, बेगूसराय से अर्जुन सिंह, भागलपुर से राजेंद्र चौधरी, पूर्णिया से इंदु सिन्हा, मुंगेर से अजय कुमार शामिल थे.
Loading...

ये भी पढ़ें- पटना में JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू, पीके को नीतीश के बगल में मिली जगह

ये भी पढ़ें- बिहार: इंसेफिलाइटिस से 14 बच्चों की मौत, 24 की हालत गंभीर

इनपुट- साकेत कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2019, 1:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...