• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • कांग्रेस MLA की महागठबंधन से अलग होने की मांग, तेजस्वी को बताया हार का जिम्मेदार

कांग्रेस MLA की महागठबंधन से अलग होने की मांग, तेजस्वी को बताया हार का जिम्मेदार

बिहार में कांग्रेस के एमएलए शकील अहमद खान

बिहार में कांग्रेस के एमएलए शकील अहमद खान

कांग्रेस MLA शकील अहमद खान ने कहा कि महागठबंधन का नेतृत्व तेजस्वी यादव कर रहे थे. उनकी बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन उन्होंने नहीं निभाई. वे अलायंस के भीतर तालमेल बनाने में भी कामयाब नहीं रहे.

  • Share this:
    बिहार में लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त को लेकर महागठबंधन में मंथन का दौर जारी है. आरजेडी ने तेजस्वी यादव को हार का जिम्मेदार नहीं माना है और 2020 का चुनाव उनके नेतृत्व में ही लड़ने की बात कही है. लेकिन कांग्रेस के विधायकों ने तेजस्वी यादव को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. पार्टी के कदवा से विधायक शकील अहमद खान ने महागठबंधन की हार के लिए तेजस्वी यादव को जिम्मेदार ठहराया है.

    उन्होंने कहा कि महागठबंधन का नेतृत्व तेजस्वी यादव कर रहे थे. उनकी बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन उन्होंने नहीं निभाई. वे अलायंस के भीतर तालमेल बनाने में भी कामयाब नहीं रहे. कांग्रेस एमएलए ने कहा कि चुनाव के दौरान कई गलतियां जान-बूझकर की गईं. कई जगहों पर गठबंधन के दो-दो उम्मीदवार खड़े हो गए. तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच विवाद के कारण भी काफी नुकसान हुआ है.

    ये भी पढ़ें- अमित शाह से मिले CM नीतीश, JDU से मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं दो मंत्री

    शकील अहमद खान ने कहा कि कांग्रेस को बिहार में अकेले चलने की जरूरत है. कांग्रेस से भी कोई गलती हुई तो उसकी भी समीक्षा जरूरी है. बता दें कि बुधवार को ही वरिष्ठ कांग्रेस नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अब्दुल जलील मस्तान ने बिहार कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए पूरी कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव की वकालत की है.

    उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस को सिर्फ बदलने की नहीं, बल्कि पूरी तरह से पलट देने की जरूरत है. कांग्रेस विधायक ने बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पैसे लेकर टिकट बांटे हैं. इसी का नतीजा यह रिजल्ट (लोकसभा चुनाव परिणाम) है. मस्तान ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस ने जिस तरह से कार्यक्रम चलाया वह भी हार की वजह बनी.

    इनपुट- साकेत कुमार 

    ये भी पढ़ें-

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज