Home /News /bihar /

ससुर के घर पर हुआ कब्जा तो गैराज में ही धरना पर बैठ गईं बिहार की महिला MLA

ससुर के घर पर हुआ कब्जा तो गैराज में ही धरना पर बैठ गईं बिहार की महिला MLA

पटना में अपने घर पर लगे ताले को खुलवाने की कोशिश करतीं वैशाली के राजापाकर की कांग्रेस विधायिका प्रतिमा कुमारी दास

पटना में अपने घर पर लगे ताले को खुलवाने की कोशिश करतीं वैशाली के राजापाकर की कांग्रेस विधायिका प्रतिमा कुमारी दास

Congress MLA Pratima Kumari: वैशाली के राजापाकर से कांग्रेस की महिला विधायक ने इस प्रकरण में अपनी ही एक रिश्तेदार पर संगीन आरोप लगाए हैं. प्रतिमा ने इस घटना के बाद अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के भूतनाथ रोड टीवी टावर स्थित अपने ससुर के घर के गैराज में ही डेरा डाल रखा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में एक विधायक की संपत्ति पर खतरा मंडरा रहा है. वैशाली के राजापाकर की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास (Congress MLA Pratima Kumari Das) ने अपने जेठ की साली अनीता देवी उर्फ नीतू सिंह पर अपने ससुर का घर अवैध तरीके से कब्जा किए जाने का आरोप लगाया है. विधायक ने गुहार लगाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से पूरे मामले में हस्तक्षेप किए जाने की अपील की है. कांग्रेस विधायका प्रतिमा कुमारी दास ने इस घटना के बाद अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाउसिंग कॉलोनी के भूतनाथ रोड टीवी टावर स्थित अपने ससुर के घर के गैराज में ही डेरा डाल दिया है.

वो पुलिस प्रशासन से अवैध कब्जा मुक्त करने की मांग पर अड़ी हैं. इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक के ससुर के आवास पर हंगामे की स्थिति बनी हुई है. मामले को लेकर सिटी एसडीओ मुकेश रंजन ने भी मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच की. कांग्रेस की विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने बताया कि बीते 6 नवंबर को उनके रिटायर्ड सहायक उत्पाद आयुक्त ससुर चंद्रिका दास का निधन हो गया था. उन्होंने बताया कि परिवार के सभी सदस्य दाह संस्कार में भाग लेने अपने पैतृक गांव सोनपुर के पहलेजा चले गए थे, इस दौरान उन्होंने घर की रखवाली का जिम्मा अपने जेठ की साली अनीता देवी उर्फ नीतू सिंह को सौंप दिया था.

उनका कहना था कि जब वह अपने पैतृक गांव से वापस अपने अगमकुआं स्थित आवास पहुंची तो अपने घर को अंदर से बंद पाया. उन्होंने बताया कि नीतू सिंह ने जबरन उनका मकान कब्जा कर लिया है, और वह घर का ताला बंद कर उस पर अपना मालिकाना हक जता रही है. कांग्रेस विधायक ने नीतू सिंह पर तरह-तरह के आरोप लगाते हुए पुलिस पर भी नीतू सिंह को सहायता पहुंचाए जाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस विधायक ने अपने ससुर का श्राद्ध समारोह इसी घर में किए जाने का संकल्प दोहराया है, साथ ही न्याय को लेकर कोर्ट की शरण में जाने की भी चेतावनी दी है.

इस मामले में अनीता देवी उर्फ नीतू सिंह ने खुद को स्वर्गीय चंद्रिका दास की पत्नी करार देते हुए कहा कि विधायिका प्रतिमा दास के ससुर चंद्रिका दास के साथ वह पति-पत्नी के रूप में पिछले 25 सालों से साथ रह रही थी. उन्होंने बताया कि चंद्रिका दास लंबे समय से बीमार चल रहे थे और बीमारी के कारण ही बीते 6 नवंबर को उनकी मौत हो गई थी. नीतू सिंह का कहना था कि परिवार के किसी भी सदस्यों का चंद्रिका दास से कोई मतलब नहीं था, और ना ही बीमारी के दौरान परिवार का कोई भी सदस्य उनका हाल समाचार लेने उनके घर आता था.

नीतू देवी का कहना था कि उन्होंने 25 सालों तक चंद्रिका दास की सेवा की है, ऐसे में चंद्रिका दास के घर पर उनका अधिकार है. उन्होंने इस संबंध में कोर्ट में कागजात प्रस्तुत किए जाने की भी बात दोहराई है, साथ ही नीतू सिंह ने कांग्रेस विधायक पर धन के लालच में गलत आरोप लगाए जाने की बात दोहराते हुए विधायक पर जान से मारने की भी धमकी दिए जाने का आरोप लगाया है.

Tags: Bihar News, MLA, PATNA NEWS, Vaishali news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर