अब कांग्रेस को तोड़ने में जुटी नीतीश कुमार की जेडीयू, संपर्क में हैं 10 विधायक- सूत्र

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता अशोक चौधरी को नीतीश कुमार पहले ही पार्टी से तोड़ चुके हैं. अशोक चौधरी बिहार कैबिनेट में अहम विभाग की जिम्‍मेदारी भी संभाल रहे हैं. (फाइल फोटो)

Bihar Congress News: LJP में हुई टूट के बाद ये दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस के 19 में से 10 विधायक लगातार जेडीयू के संपर्क में हैं, लेकिन पार्टी के वरीय नेता ने इन बातों का खंडन किया है.

  • Share this:
पटना. बिहार में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच कांग्रेस (Congress) ने अपने विधायकों के टूटने की खबर का खंडन किया है. रविवार की रात लोजपा में हुई टूट के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार में कांग्रेस के विधायक भी बहुत जल्द अपना पहला बदल सकते हैं. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स और जेडीयू (JDU) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के तकरीबन 10 विधायक जेडीयू के लगातार संपर्क में हैं, जो कभी भी टूट सकते हैं. लेकिन, दलबदल कानून के प्रावधानों के तहत विधायकों के टूटने के लिए 13 की संख्या होना अनिवार्य है. इसके लिए जेडीयू की तरफ से अब 'ऑपरेशन कांग्रेस' चलाया जा रहा है.

इस ऑपरेशन में 3 और विधायकों को साथ जोड़ने की कवायद चल रही है. दूसरी ओर पार्टी के वरीय नेता और एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने इन बातों का खंडन किया है. मिश्रा ने कहा कि यह सब काल्पनिक है और मीडिया में ये खबरें जेडीयू के उन नेताओं द्वारा प्लांट कराई जा रही हैं जो नीतीश कुमार के समक्ष अपनी उपयोगिता साबित करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हमारा तो सीधे आरोप भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी पर है जो कांग्रेस के भगोड़े हैं, वो इस काम मे लगे हुए हैं. लेकिन कांग्रेस का एक भी MLA पार्टी छोड़कर नहीं जा रहा है.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि हमारा विधायक दल एकजुट है. हम जानते हैं कि हमारा परसेप्शन का खेल चल रहा है. प्रेमचंद ने कहा कि एलजेपी को आपने तोड़ दिया, लेकिन कांग्रेस कोई एलजेपी है क्या और नीतीश कुमार कांग्रेस को नाराज कर देंगे? नीतीश कुमार राजनीतिक व्यक्ति हैं वो कभी भी नहीं चाहेंगे कि कांग्रेस का दरवाजा उनके लिए बंद हो जाए. मिश्रा ने दावा किया कि बिहार में एनडीए की सरकार गिरने जा रही है और गठबंधन की सरकार बनेगी. बिहार में इस समय कांग्रेस के कुल 19 विधायक हैं और टूटने के लिए दो तिहाई विधायकों का किसी भी दल के लिए साथ आना जरूरी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.