Home /News /bihar /

उपेन्द्र कुशवाहा की 'उपेक्षा' पर बोली कांग्रेस, अब तो एनडीए छोड़ देना चाहिए

उपेन्द्र कुशवाहा की 'उपेक्षा' पर बोली कांग्रेस, अब तो एनडीए छोड़ देना चाहिए

कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा

कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा

कांग्रेस ने कहा है कि एनडीए में रहकर कुशवाहा ज्यादा विलंब कर रहे हैं. उन्हें यह फैसला और पहले लेना चाहिए था. बीजेपी उन्हें कोई तवज्जो नहीं दे रही है, लेकिन महागठबंधन में उनका स्वागत है.

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) अध्यक्ष  उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से मिलने का समय नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है और अब एनडीए में उनकी उपेक्षा हो रही है. कुशवाहा के इस बयान पर कांग्रेस ने कहा है कि अपमान सहकर कुशवाहा को एनडीए में नहीं रहना चाहिए. अब समय आ गया है कि वे अलविदा कह दें.

    कांग्रेस के प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा है कि एनडीए में रहकर कुशवाहा ज्यादा विलंब कर रहे हैं. उन्हें यह फैसला और पहले लेना चाहिए था. उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हें कोई तवज्जो नहीं दे रही है, लेकिन महागठबंधन में उनका स्वागत है.

    प्रेमचंद मिश्रा ने ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वे बहुत जल्द ही महागठबंधन में शामिल हो जाएंगे. यही नहीं एनडीए के अन्य कई साथी जल्दी ही महागठबंधन में आने वाले हैं. उन्होंने कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद एनडीए में भगदड़ मचेगी.

    ये भी पढ़ें- पर्सनल लाइफ के बाद क्या पॉलिटिक्स में भी अलग राह पकड़ेंगे तेजप्रताप यादव ?

    वहीं आरजेडी प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि नीतीश कुमार और बीजेपी ने कुशवाहा के साथ गलत व्यवहार किया है.  एनडीए ने उन्हें ठगा है औ अबर कुशवाहा जी ज्यादा सहने के मूड में नहीं है. उन्होंने कहा कि कुशवाहा महागठबंधन में आने का जल्द फैसला लें उन्हें उचित जगह मिलेगी.

    आपको बता दें कि बिहार एनडीए में आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सीट शेयरिंग को लेकर मचे घमासान के बीच  संसद के शीतकालीन सत्र से पहले केंद्रीय मंत्री और  मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार मंत्री पद पर इस्तीफा देने से पहले कुशवाहा 6 दिसंबर को मोतिहारी में एनडीए छोड़ने का ऐलान करेंगे. संसद का शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से शुरू हो रहा है.

    ये भी पढ़ें- चिराग पासवान ने कुशवाहा को गठबंधन धर्म पालन करने की दी नसीहत

    इससे पहले, उपेंद्र कुशवाहा शुक्रवार देर शाम दिल्ली से पटना लौट आए. पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्य की बात है कि एनडीए में मेरी उपेक्षा हो रही है." आने वाले दिनों में एनडीए के साथ बने रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बात का फैसला पार्टी के कार्यकर्ता लेंगे. कुशवाहा ने बिहार में 'सुशासन' पर भी सवाल उठाया है. राज्य की बिगड़ी कानून-व्यवस्था को लेकर कहा कि आखिर नीतीश कुमार कब तक हमारे कार्यकर्ताओं की बलि लेते रहेंगे.

    इनपुट- अमित कुमार सिंह

    ये भी पढ़ें- रणजी मैच: बिहार ने सिक्किम को 395 रनों से हराया, 42 साल बाद मिली अपनी धरती पर जीत

     

    Tags: Bihar NDA, Bihar News, Congress, PATNA NEWS, Upendra kushwaha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर