बिहार: कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है.

News18 Bihar
Updated: May 31, 2019, 9:39 PM IST
बिहार: कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी
शक्ति सिंह गोहिल
News18 Bihar
Updated: May 31, 2019, 9:39 PM IST
बिहार से कांंग्रेस के लिए झटके वाली खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा है. गोहिल ने बिहार में पार्टी की बुरी हार की जिम्मेदारी ली है. गौरतलब है कि दो दिनों पहले बिहार में कांग्रेस विधायक जलील मस्तान ने गोहिल पर आरोप लगाया था. कांग्रेस विधायक ने बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पैसे लेकर टिकट बांटे हैं. इसी का नतीजा यह रिजल्ट (लोकसभा चुनाव परिणाम) है. उन्होंने कहा कि बिहार कांग्रेस को सिर्फ बदलने की नहीं, बल्कि पूरी तरह से पलट देने की जरूरत है.

कांग्रेस में कई इस्तीफे


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग गई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पार्टी के कई पदाधिकारियों द्वारा ऐसी पेशकश की जा चुकी है. हालांकि अभी तक इस किसी बड़े पदाधिकारी का इस्तीफा स्वीकार होने की खबर नहीं आई है.

पार्टी में उथल-पुथल

लोकसभा चुनावों में हार की वजह से कांग्रेस में इस समय उथल-पुथल का दौर जारी है. खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा कई बड़े पदाधिकारियों के इस्तीफे की पेशकश ने कांग्रेस को मुश्किल में डाल रखा है. चुनाव बाद कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश के बाद कहा था कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर से चुना जाना चाहिए. हालांकि राहुल गांधी को पार्टी के वरिष्ठ नेता समझाने में लगे हुए हैं.

( इनपुट: रवि एस नारायण )

ये भी पढ़ें:
Loading...

मोदी कैबिनेट: साधारण कार्यकर्ता से मंत्री बनने तक, ऐसा है नित्यानंद राय का सफर

लालू यादव के बेटे तेजप्रताप रोड एक्सीडेंट में घायल, 100 की स्पीड में थी गाड़ी

मोदी कैबिनेट: पशुपालन मंत्री बनने पर बोले गिरिराज- जो जिम्मेदारी मिली है, उसे निभाऊंगा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...