लाइव टीवी

बिहारः जदयू-राजद के पोस्टर-वार में कांग्रेस भी कूदी, CM नीतीश कुमार से मांगा हिसाब

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: February 6, 2020, 3:33 PM IST
बिहारः जदयू-राजद के पोस्टर-वार में कांग्रेस भी कूदी, CM नीतीश कुमार से मांगा हिसाब
बिहार में कांग्रेस पार्टी ने पोस्टर जारी कर सीएम नीतीश कुमार से हिसाब मांगा है.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के बीच जारी पोस्टर-वार में अब कांग्रेस (Congress) भी कूद पड़ी है. कांग्रेस ने पोस्टर जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से उनके वादों का हिसाब मांगा है.

  • Share this:
पटना. बिहार में पिछले कुछ दिनों से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के बीच जारी पोस्टर-वार (poster war) अब और रंग में आने लगा है. गुरुवार को जदयू ने एक बार फिर नया पोस्टर जारी कर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के ऊपर तंज कसा है. जदयू ने पोस्टर में लालू प्रसाद यादव पर के शासनकाल को कटघरे में खड़ा किया है. जेडीयू ने पूरे पटना शहर में पोस्टर लगाकर राजद पर हमला किया है. इस बीच, राजद-जदयू के इस पोस्टर-वार में कांग्रेस पार्टी (Congress) भी शामिल हो गई है. पार्टी की ओर से भी गुरुवार को पोस्टर जारी किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) से हिसाब मांगा गया है.

जदयू ने लिखा- धंधे मातरम
जदयू ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जो पोस्टर जारी किया, उसमें राजद सुप्रीमो के ऊपर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने, नरसंहार करने, जाति-धर्म की राजनीति करने जैसे आरोप लगाए गए हैं. इस पोस्टर में लालू को भ्रष्टाचार का जनक बताते हुए पार्टी ने 'वंदे मातरम' की तर्ज पर 'धंधे मातरम' लिखकर तंज कसा है. आपको बता दें कि जदयू ने इससे पहले भी पोस्टर जारी कर राजद के ऊपर हमले किए हैं. बीते दिनों जदयू ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के 'जिन्न' का हवाला देते हुए पोस्टर जारी किए थे. इसके पहले राजद ने भी नीतीश कुमार और सुशील मोदी को लेकर पोस्टर जारी कर सरकार पर तंज किया था.

congress-party-releases-poster-against-jdu-leader-and-cm-nitish-kumar-in-bihar-brrn-nodrj | बिहारः जदयू-राजद के पोस्टर-वार में कांग्रेस भी कूदी, CM नीतीश कुमार से मांगा हिसाब
जेडीयू ने गुरुवार को भी राजद के खिलाफ पोस्टर जारी किया.


कांग्रेस ने पोस्टर लगा मांगा हिसाब
आरजेडी और जेडीयू के बीच जारी पोस्टर जंग में अब कांग्रेस पार्टी भी कूद पड़ी है. कांग्रेस ने भी गुरुवार को पोस्टर जारी कर सीएम नीतीश कुमार से उनके वादों का हिसाब मांगा है. कांग्रेस ने अपने पोस्टर में नीतीश कुमार को विशेष दर्जा, युवाओं को रोजगार देने और प्रदेश में अपराध रोकने के वादे याद दिलाए हैं. पार्टी ने पोस्टर के जरिए बिहार सरकार के मुखिया से पूछा है कि ये सभी वादे अब तक पूरे क्यों नहीं हुए. कांग्रेस की तरफ से पोस्टर लगाने वाले कार्यकर्ता सिद्धार्थ क्षत्रिय ने बताया कि जेडीयू पोस्टर लगाकर लोगों को मुख्य मुद्दे से भटका रही है. इनको पहले यह जवाब देना चाहिए कि पिछले 15 साल में जो वादे किए गए थे, वह पूरे क्यों नहीं हुए.

ये भी पढ़ें -पटना की सड़कों पर पोस्टर वार जारी, JDU ने जिन्न के बहाने लालू यादव पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'शाहीन बाग में आंदोलन नहीं, सुसाइड बॉम्बर्स का जत्था बन रहा है'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर